राज्यसभा सचिवालय ने साध्वी प्राची से मांगी सफाई

अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाली साध्वी प्राची की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विहिप नेत्री साध्वी प्राची के एक ताजा विवादास्पद बयान पर राज्यसभा सचिवालय ने उनकी सफाई मांगी है। राज्यसभा में विपक्ष के 20 सदस्यों ने सभापति हामिद अंसारी को साध्वी प्राची के खिलाफ विशेषाधिकार हनन

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2015 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2015 07:06 AM (IST)
राज्यसभा सचिवालय ने साध्वी प्राची से मांगी सफाई

नई दिल्ली। अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाली साध्वी प्राची की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विहिप नेत्री साध्वी प्राची के एक ताजा विवादास्पद बयान पर राज्यसभा सचिवालय ने उनकी सफाई मांगी है। राज्यसभा में विपक्ष के 20 सदस्यों ने सभापति हामिद अंसारी को साध्वी प्राची के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का एक नोटिस दिया है। इसके बाद सचिवालय ने यह कदम उठाया है। साध्वी प्राची ने कथित तौर पर कहा था कि संसद में भी एक-दो आतंकी हैं।

सूत्रों ने बताया कि सचिवालय ने विशेषाधिकार हनन के नोटिस पर कोई कार्यवाही करने से पहले पत्र भेजकर साध्वी प्राची से उनका जवाब मांगा है। प्राची के खिलाफ जिन 20 राज्यसभा सदस्यों ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है, उनमें उच्च सदन में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, माकपा के सीताराम येचुरी और टीआरएस नेता के केशव राव भी शामिल हैं। राज्यसभा सदस्यों का कहना है कि साध्वी की टिप्पणी से संसद की 'गरिमा का उल्लंघन' और सांसदों का विशेषाधिकार हनन हुआ है।

गत सप्ताह उत्तराखंड के रुड़की में विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यक्रम में साध्वी प्राची ने कथित तौर पर कहा था कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि संसद में भी एक या दो आतंकी हैं।

chat bot
आपका साथी