सरकार ने एक साल तक लगाई NEET पर रोक, कांग्रेस व 'आप' ने की आलोचना

केंद्र सरकार ने एक अध्यादेश को मंजूरी देकर NEET की परीक्षा पर एक साल के लिए रोक लगा दी है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Fri, 20 May 2016 02:26 PM (IST) Updated:Fri, 20 May 2016 02:39 PM (IST)
सरकार ने एक साल तक लगाई NEET पर रोक, कांग्रेस व 'आप' ने की आलोचना

नई दिल्ली। केंद्र सकरार ने मेडिकल परीक्षाओं को लेकर कॉमन मेडिकल टेस्ट (NEET) पर एक साल के लिए रोक लगा दी है। शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में केंद्र सरकार ने इस ओर अध्यादेश को मंजूरी दे दी है। सरकार के इस फैसले के बाद भाजपा नेताओँ ने इसकी तारीफ की वहीं विपक्षी दल इसकी आलोचना कर रहे हैं।

आगे पढ़ियें, केंद्र सरकार के इस फैसले पर सत्ताधारी समेत विरोधी दलों का क्या कहना है।

जेपी नड्डा, स्वास्थ्य मंत्री- कुछ राज्यों को NEET मसले पर दिक्कत है, हम इन मुद्दों को जल्द से जल्द हल करेंगे।

देवेंद्र फडणवीस, मुख्यमंत्री- केंद्र सरकार के फैसले बहुत खुश हूं। केंद्रीय बोर्ड के पाठ्यक्रम और राज्य बोर्ड के पाठ्यक्रम के बीच एक बड़ा अंतर है। कई छात्रों को इस अंतर का सामना करना पड़ा है।

सत्येंद्र जैन (स्वास्थ्य मंत्री, दिल्ली)- वो सिर्फ व्यापार को बढ़ावा दे रहे हैं। केंद्र सरकार को ऐसा नहीं करना चाहिए था। हम इसकी निंदा करते हैं।

रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस- मोदी सरकार छात्रों के हित में सेवारत है या चिकित्सा लॉबी के हित में सेवारत है। केंद्र सरकार के इस फैसले से सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अनादर हुआ है।

अमित कुमार, याचिकाकर्ता वकील- यह अध्यादेश चिकित्सा शिक्षा, छात्रों और देश के हित के खिलाफ है। छात्रों के हित के बहाने यू-टर्न लिया गया है। यह देश के छात्रों के हित में नहीं है। हम इस अध्यादेश को चुनौती देंगे।

NEET एक साल के लिए टला, कैबिनेट ने दी अध्यादेश को मंज़ूरी

chat bot
आपका साथी