हाईकोर्ट से रामपाल को मिली राहत

न्‍यायालय की अवमानना मामले में जेल में बंद संत रामपाल को आज हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने रामपाल को अगली पेशी में निजी तौर पर पेश होने की छूट दे दी है, जिससे अब रामपाल को अगली सुनवाई के लिए पेश नहीं होना पड़ेगा।

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Thu, 29 Jan 2015 12:22 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jan 2015 01:51 PM (IST)
हाईकोर्ट से रामपाल को मिली राहत

हिसार। न्यायालय की अवमानना मामले में जेल में बंद संत रामपाल को आज हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने रामपाल को अगली पेशी में निजी तौर पर पेश होने की छूट दे दी है, जिससे अब रामपाल को अगली सुनवाई के लिए पेश नहीं होना पड़ेगा।

संत रामपाल को आज कोर्ट में पेश किया गया था। अदालत ने पेशी के बाद इस मामले मे अगली सुनवाई 10 मार्च निर्धारित की है। इसी के साथ संत रामपाल के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के दौरान सतलोक आश्रम में पाए गए पुलिस वालों को हरियाणा सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। डीजीपी ने आज इस बात की जानकारी हाई कोर्ट को दी।

गौरतलब है कि वर्ष 2006 में रोहतक के करौंथा आश्रम विवाद में गोली लगने से हुई युवक की मौत का मामला रामपाल पर चल रहा था जिसमें हिसार कोर्ट ने रामपाल को पेश होने के आदेश दिए थे। पिछले वर्ष नवम्बर में हुई पुलिस कार्रवाई के दौरान दर्ज देशद्रोह, हत्या, हत्या का प्रयास, लोगो को बंधक बनाने और हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद जेल में बंद हैं।

पढ़ें - रामपाल के पुराने आश्रम पर पुलिस का पहरा

पढ़ें - रामपाल की इच्छाएं हुईं कैद, सिर्फ 11 रुपये के खाने पर गुजारा

chat bot
आपका साथी