रामनगर आत्‍मदाह कांड में झुलसे रोहित की मौत, भारी तनाव

रामनगर आत्‍मदाह कांड में झुलसे युवक रोहित की देर रात मौत हो गई। इसके चलते रामनगर में तनाव की स्थिति बनी हुई है। एसएसपी के नेतृत्‍व में में भारी पुलिस बल स्थिति पर नजर रखे हुए है। हल्‍द्वानी में भी स्थिति तनावपूर्ण होने के आसार है। पुलिस उप महानिरीक्षक जीएस

By Abhishake PandeyEdited By: Publish:Tue, 11 Nov 2014 10:54 AM (IST) Updated:Tue, 11 Nov 2014 11:54 AM (IST)
रामनगर आत्‍मदाह कांड में झुलसे रोहित की मौत, भारी तनाव

नई दिल्ली। रामनगर आत्मदाह कांड में झुलसे युवक रोहित की देर रात मौत हो गई। इसके चलते रामनगर में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

एसएसपी के नेतृत्व में में भारी पुलिस बल स्थिति पर नजर रखे हुए है।

हल्द्वानी में भी स्थिति तनावपूर्ण होने के आसार है। पुलिस उप महानिरीक्षक जीएस

मर्तोलिया और डीएम दीपक रावत ने भी रामनगर में डेरा डाला हुए है। पूरे कुमाऊ में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

इससे पहले, रामनगर (नैनीताल) में छात्र नेता रोहित पांडे की आत्मदाह की कोशिश के मामले में जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विम्मी सचदेवा को हटा दिया गया है। कांग्रेस हाईकमान, विशेषकर राहुल गांधी के मामले को गंभीरता से लेने के बाद हरकत में आई राज्य सरकार ने पार्टी के तीन सदस्यीय दल की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को हटा दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक जांच में पाया गया कि प्रशासन और पुलिस की तरफ से मामले में समय से निर्णय लेने पर चूक हुई। शासन ने प्रबंध निदेशक कुमाऊं मंडल विकास निगम के पद पर तैनात दीपक रावत को जिलाधिकारी नैनीताल और एसटीएफ में तैनात अबुदई कृष्ण राज एस को नैनीताल का नया एसएसपी बनाया गया है। गौरतलब है कि गत चार नवंबर को रामनगर में एनएसयूआई के महाविद्यालय अध्यक्ष रोहित पांडे ने पानी की टंकी पर चढ़ कर आत्मदाह की कोशिश की थी।

पढ़े - नपे नैनीताल के डीएम और एसएसपी

chat bot
आपका साथी