जब रमजान के सपने में आए भगवान गणेश, दोस्त संग घर से भागकर किया कुछ ऐसा कि अब हो रही है चर्चा

10 साल के बच्चे रमजान को सपने में गणेश जी नजर आते थे उसने यह बात अपने दोस्त मुबारक को बताई और इसके बाद दोनों ने मिलकर गणेश की प्रतिमा बिठाने की ठान ली थी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Wed, 04 Sep 2019 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 06:31 PM (IST)
जब रमजान के सपने में आए भगवान गणेश, दोस्त संग घर से भागकर किया कुछ ऐसा कि अब हो रही है चर्चा
जब रमजान के सपने में आए भगवान गणेश, दोस्त संग घर से भागकर किया कुछ ऐसा कि अब हो रही है चर्चा

कोरबा, जेएनएन। बचपन बेहद मासूम होता है। यह न ही धार्मिक मान्यताओं को समझता और न ही मजहबी दूरियों को मानता। वह अपने हर खेल में बस अपने बचपन को ही जिंदा रखता है। ठीक ऐसी ही कहानी मासूम रमजान और मुबारक की भी है।

शहर में रहने वाले एक 10 साल के बच्चे रमजान का कहना है कि उसे सपने में गणेश जी नजर आते थे। उसने यह बात अपने दोस्त मुबारक को बताई और इसके बाद दोनों ने मिलकर गणेश बिठाने की ठान ली थी। लिहाज दो दिन पहले दोनों घर मे किसी को कुछ बताए बिना निकल गए और शहर की शारदा विहार कॉलोनी पहुंचे।

लोगों की मदद से बनाया गणेश जी का पंडाल
यहां आस-पास के घरों से थोड़ा चंदा जुटाया और रेलवे फाटक से थोड़ी ही दूर पर बने फुटपाथ पर एक झोपड़ीनुमा पंडाल तैयार कर गणेश जी की मूर्ति स्थापित की। पूजन की सामग्री भी खरीद लाए। मोहल्ले के लोग अब हर दिन गणेश जी की पूजा अर्चना करने आने लगे।

वहीं, रमजान और मुबारक को पास के लोग दो वक्त का खाना भी मुहैया कराते हैं। दोनों बच्चे पंडाल के भीतर ही सोते और मूर्ति की देखरेख करते हैं। 

परिजनों में बच्चों के गुम होने की चिंता
इधर मोहल्ले से दो बच्चों के एक साथ गायब होने से उनके परिजनों के हाथ पांव फूल गए। रमजान की मां के मुताबिक उसके पिता ने रमजान को किसी बात के लिए फटकार भी लगाई थी। जिसके बाद वह और मुबारक कहीं चले गए थे।

कल इसकी जानकारी किसी ने चाइल्डलाइन को दे दी और फिर उनके सदस्य बधों को ढूंढते इस पंडाल पर पहुंचे। रमजान और मुबारक दोनों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया है, जबकि अब पंडाल की देखरेख शारदा विहार फाटक के पास के लोग कर रहे हैं।   

इसे भी पढ़ें: गणपति के हर अंग में छिपा है खुद को निखारने का अनूठा रहस्य

इसे भी पढ़ें: Ganesha Jewellery On Ganeshotsav: गणेश चतुर्थी पर पहने गणेशा डिज़ाइन वाली रॉयल जूलरी!

इसे भी पढ़ें: Salman Khan Dance: बहन अर्पिता के घर गणेश विसर्जन में जमकर नाचे भाईजान, वीडियो वायरल


chat bot
आपका साथी