ऑस्ट्रेलिया में योग केंद्र खोलेंगे रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने ऑस्ट्रेलिया में योग और आयुर्वेद के प्रचार के लिए एक केंद्र खोलने की बात कही है। इसके लिए रामदेव ने रविवार को यहां ऑस्ट्रेलियाई नेताओं और उद्योगपतियों से मुलाकात की।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Sun, 12 Apr 2015 07:07 PM (IST) Updated:Sun, 12 Apr 2015 07:28 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में योग केंद्र खोलेंगे रामदेव

मेलबर्न। योग गुरु बाबा रामदेव ने ऑस्ट्रेलिया में योग और आयुर्वेद के प्रचार के लिए एक केंद्र खोलने की बात कही है। इसके लिए रामदेव ने रविवार को यहां ऑस्ट्रेलियाई नेताओं और उद्योगपतियों से मुलाकात की।

चार दिन की यात्रा पर आए रामदेव ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छा राष्ट्र बताते हुए कहा कि हम यहां योग और आयुर्वेद का प्रचार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, 'यहां के उद्योगपति और नेता हमें योजना सौंपेंगे, जिस पर हम विचार करेंगे। हमें योग और आयुर्वेद के प्रचार के लिए जो भी करना होगा हम करेंगे।' भारतीय मूल के काउंसलर व व्यापारी इंताज खान ने कहा कि हम व्हींदम वेल में योग केंद्र स्थापित करने के लिए उत्सुक हैं।

बाबा रामदेव ने मेलबर्न विश्वविद्यालय में 'योग में शक्ति और उद्देश्य' पर व्याख्यान भी दिया। इसके अलावा उन्होंने सिडनी और ब्रिसबेन में योग शिविर आयोजित किए। इस दौरान रामदेव पार्लियामेंट ऑफ विक्टोरिया भी गए, जहां उन्होंने सांसदों और सामुदायिक नेताओं से मुलाकात की। उन्होंने क्वींस हॉल में सामूहिक ध्यान का नेतृत्व किया। यह कार्यक्रम सांसदों और सामुदायिक नेताओं के लिए आयोजित किया गया था।

पढ़ेंः बाबा रामदेव को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

पढ़ेंः हरियाणा के ब्रांड एंबेसडर बने रामदेव

chat bot
आपका साथी