राम माधव-सुशील मोदी को भाजपा भेज सकती है राज्यसभा

राज्यसभा के लिए होने वाले चुनाव में भाजपा राम माधव और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को राज्यसभा में भेज सकती है। हालांकि अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

By Lalit RaiEdited By: Publish:Fri, 27 May 2016 07:59 AM (IST) Updated:Fri, 27 May 2016 09:01 AM (IST)
राम माधव-सुशील मोदी को भाजपा भेज सकती है राज्यसभा

नई दिल्ली। राज्यसभा की चार सीटों के लिए भाजपा की तरफ से महासचिव राम माधव, मुरलीधर राव और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी और विनय सहस्त्रबुद्धे के नाम पर करीब करीब सहमति बन रही है। हालांकि इस मुद्दे पर पार्टी आलकमान इस महीने के अंत में होने वाली बैठक में फैसला करेगा जिसमें पीएम मोदी शामिल होंगे।

महबूबा मुफ्ती से मिले राम माधव, सैनिक कालोनी पर की चर्चा

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक जम्मू-कश्मीर और असम में पार्टी की शानदार कामयाबी पर राम माधव को राज्य सभा का टिकट पकड़ा सकती है। भाजपा में शामिल होने से पहले राम माधव आरएसएस के प्रवक्ता थे। 2014 के आम चुनाव में वो भाजपा में शामिल हुए थे और उन्हें पार्टी के महासचिव पद से नवाजा गया था।

वहीं दक्षिण के राज्यों केरल और तमिलनाडु में पार्टी की उपस्थिति दर्ज कराने का इनाम मुरली धर राव को मिल सकता है। मुरली धर राव भी संघ से जुड़े हैं। वो 6 साल पहले स्वदेशी जागरण मंच के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं । संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू और वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण को राज्यसभा में भेजे जाने पर पहले ही सहमति बन चुकी है।

गौरतलब है कि राज्यों में विधाननसभा चुनाव संपन्न होने के बाद राज्यसभा में पार्टियों के आंकड़ों में बदलाव हो सकता है। जून में राज्यसभा के लिए होने वाले चुनाव में भाजपा की सीटों में इजाफा होगा।

जम्मू विश्वविद्यालय के वीसी के खिलाफ होगी कार्रवाई-राम माधव

chat bot
आपका साथी