जेठमलानी की याचिका से अलग हुए रजिस्ट्रार

पार्टी से निकाले गए पूर्व राज्यसभा सदस्य राम जेठमलानी द्वारा भाजपा के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई करने से संयुक्त रजिस्ट्रार गिरीश कठपालिया ने इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा संसदीय बोर्ड के कुछ सदस्यों से उनके बहुत अच्छे संबंध हैं। ऐसे में सिद्धांतों के आधार पर वह सुनवाई नहीं कर सकते। मामले में अब सोमवार को सुनवाई की जाएगी।

By Edited By: Publish:Fri, 25 Oct 2013 09:28 PM (IST) Updated:Sat, 26 Oct 2013 01:50 AM (IST)
जेठमलानी की याचिका से अलग हुए रजिस्ट्रार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। पार्टी से निकाले गए पूर्व राज्यसभा सदस्य राम जेठमलानी द्वारा भाजपा के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई करने से संयुक्त रजिस्ट्रार गिरीश कठपालिया ने इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा संसदीय बोर्ड के कुछ सदस्यों से उनके बहुत अच्छे संबंध हैं। ऐसे में सिद्धांतों के आधार पर वह सुनवाई नहीं कर सकते। मामले में अब सोमवार को सुनवाई की जाएगी।

पढ़ें: स्वामी का खुलासा, जेठमलानी की दो पत्नी और कई गर्लफ्रेंड

गौरतलब है कि वरिष्ठ अधिवक्ता रामजेठमलानी ने याचिका दायर कर भाजपा से 50 लाख की क्षतिपूर्ति मांगी है। साथ ही भाजपा संसदीय बोर्ड के निर्णय को भी अवैध करार देने की मांग की है। मामले में भाजपा संसदीय बोर्ड, प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और कई अन्य भाजपा नेताओं को पक्षकार बनाया गया है।

शुक्रवार को हाई कोर्ट में जेठमलानी के वकील ने कहा कि अगर कठपालिया सुनवाई करते हैं, तो उनके मुवक्किल को कोई आपत्ति नहीं है। अब फाइल रजिस्ट्रार जनरल के पास भेज दी गई है ताकि वह किसी अन्य संयुक्त रजिस्ट्रार के यहां मामले को सुनवाई के लिए भेज सकें।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी