हुर्रियत राजी हो तो सरकार बातचीत के लिए तैयार : राजनाथ सिंह

राजनाथ ने कहा, मैं कह चुका हूं कि हम कश्मीर में सभी भागीदारों के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 26 May 2018 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 26 May 2018 10:43 PM (IST)
हुर्रियत राजी हो तो सरकार बातचीत के लिए तैयार : राजनाथ सिंह
हुर्रियत राजी हो तो सरकार बातचीत के लिए तैयार : राजनाथ सिंह
style="text-align: justify;">नई दिल्ली, प्रेट्र। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि यदि अलगाववादी बातचीत के लिए आगे आते हैं तो सरकार हुर्रियत कांफ्रेंस के साथ वार्ता करने के लिए तैयार है। गृह मंत्री ने यह भी कहा कि अभी तक हुर्रियत ने ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है कि वह सरकार के साथ शांति वार्ता करने के लिए तैयार है।
एक टीवी चैनल से शनिवार को राजनाथ ने कहा, 'मैं कह चुका हूं कि हम कश्मीर में सभी भागीदारों के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं। यदि हुर्रियत बातचीत के लिए आगे बढ़ता है तो हमें उनके साथ वार्ता करने में कोई परेशानी नहीं होगी। वे हमसे बातचीत करना चाहते हैं तो हम उसके लिए तैयार हैं।'
यह पूछने पर कि कि अलगाववादी नेताओं ने शांति वार्ता का कोई संकेत दिया है, गृह मंत्री ने कहा कि अभी तक ऐसा कोई संकेत सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि सरकार के विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा जम्मू एवं कश्मीर में विभिन्न वर्गो के लोगों के साथ बातचीत कर रहे हैं।
गृह मंत्री ने यह टिप्पणी सरकार द्वारा रमजान के दौरान जम्मू एवं कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान निलंबित रखने की घोषणा के कुछ दिनों बाद की है। 17 मई से रमजान शुरू हुआ है। पूर्व में हुर्रियत से वार्ता के प्रयास विफल रहे हैं। अलगाववादी संगठन ने कश्मीर को विवादित घोषित करने और वार्ता में पाकिस्तान को भी शामिल करने की मांग रखी थी। यही मांग वार्ता की राह में रोड़ा बनी।
chat bot
आपका साथी