Saradha chit fund case: राजीव कुमार का आरोप, भाजपा नेताओं के इशारे पर काम कर रही सीबीआइ

Saradha chit fund case में राजीव कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि सीबीआइ भाजपा नेता मुकुल रॉय और कैलाश विजयवर्गीय के इशारे पर काम कर रही है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 17 Apr 2019 01:08 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 01:08 PM (IST)
Saradha chit fund case: राजीव कुमार का आरोप, भाजपा नेताओं के इशारे पर काम कर रही सीबीआइ
Saradha chit fund case: राजीव कुमार का आरोप, भाजपा नेताओं के इशारे पर काम कर रही सीबीआइ

नई दिल्‍ली, एजेंसी। Saradha chit fund case में कोलकाता के पूर्व कमिश्‍नर राजीव कुमार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया। इस हलफनामे में उन्‍होंने आरोप लगाया है कि सीबीआइ कथित तौर पर भाजपा नेताओं के इशारे पर काम कर रही है। अपने हलफनामे में उन्‍होंने दावा किया है कि सीबीआइ कथित तौर पर भाजपा नेता मुकुल रॉय और कैलाश विजयवर्गीय के इशारे पर काम कर रही है।

इससे पहले सारधा चिटफंड घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार से हुई पूछताछ के बारे में दाखिल स्टेटस रिपोर्ट को देखकर कहा  था कि रिपोर्ट में बहुत गंभीर बातें हैं। बता दें कि सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल करके घोटाले की जांच कर रही पश्चिम बंगाल एसआइटी के मुखिया पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार पर साक्ष्यों से छेड़छाड़ करने और न्यायालय के आदेश की अवहेलना करने का आरोप लगाया है। साथ ही पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मलय कुमार डे, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीरेंद्र पर भी अवमानना के आरोप लगाए हैं। 

...और धरने पर बैठ गई थीं ममता बनर्जी
इस मामले में नाटकीय मोड़ तब आया जब तीन फरवरी को सीबीआइ अधिकारी कोलकाता के तत्कालीन पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के घर गए और उन्हें राज्य पुलिस ने बंधक बना लिया। बाद में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआइ कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठ गई थीं और उनके साथ राजीव कुमार भी धरने में शामिल थे। इस घटना के अगले ही दिन आनन फानन में सीबीआइ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी और उसने अधिकारियों पर कोर्ट के आदेश की अवमानना का आरोप लगाया था।

इस केस से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

chat bot
आपका साथी