पीएम मोदी को उनके गढ़ में घेरने बनारस जाएंगे राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बरक्स खुद को खड़ा करने की कोशिश में जुटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही बनारस की गलियों में खाक छानते नजर आएंगे।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2015 08:22 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2015 09:27 PM (IST)
पीएम मोदी को उनके गढ़ में घेरने बनारस जाएंगे राहुल गांधी

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बरक्स खुद को खड़ा करने की कोशिश में जुटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही बनारस की गलियों में खाक छानते नजर आएंगे। थाईलैंड से लौटने के बाद सरकार को घेरने में सफल दिख रहे राहुल मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के तीखे हमलों से बैकफुट पर हैं।

ऐसे में कांग्रेस उपाध्यक्ष के रणनीतिकारों ने मोदी बनाम राहुल की लड़ाई को बनाए रखने के लिए उन्हें बनारस के मैदान में उतारने का फैसला किया है। राहुल जल्द ही बनारस से मोदी को निशाने पर लेकर लड़ाई को आमने-सामने की बनाने का प्रयास करते नजर आएंगे।

जानकारी के मुताबिक बनारस में राहुल की उपस्थिति को दमदार बनाने के लिए पार्टी ने अभियान शुरू कर दिया है। राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और उत्तर प्रदेश प्रभारी महासचिव मधुसूदन मिस्त्री जल्द ही इसके लिए बनारस का दौरा कर सकते हैं। पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश को भी अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। सूत्रों के मुताबिक राहुल इस माह के अंतिम सप्ताह में बनारस और सारनाथ के दौरे पर जा सकते हैं। राहुल का यहां पदयात्रा का भी कार्यक्रम है।

इससे पहले सूट बूट की सरकार और किसानों व जमीन अधिग्रहण के मुद्दे पर सीधे प्रधानमंत्री पर निशाना साध रहे राहुल मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति इरानी के साथ शब्दों की लड़ाई में उलझते नजर आए। अपने संसदीय क्षेत्र की उपेक्षा को लेकर सवालों के घेरे में आए राहुल भाषण व ट्वीट के जरिये स्मृति पर हमलावर हुए।

इस पर राहुल से लोकसभा चुनाव हार चुकीं ईरानी ने ताबड़तोड़ अमेठी का दौरा कर उन पर क्षेत्र को लेकर निष्कि्रय रहने का आरोप लगाया। साथ ही राहुल को उनके ट्विटर हैंडल पर अमेठी में आकर सामना करने की चुनौती भी दे दी। इससे पहले राहुल अमेठी फूड पार्क को लेकर भी अपने आरोपों को लेकर सरकार के निशाने पर आए थे।

पढ़ेंः राहुल का हमला, गरीबों की जमीन हड़पने की कोशिश में मोदी

पढ़ेंः शिवसेना का मोदी पर तंज, कहा -जेब में आना नहीं, फिर भी बाजीराव बने

chat bot
आपका साथी