राहुल ने मोदी पर साधा निशाना, कहा- उन्हें अज्ञानता से आजादी मिले

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ब्रिटिश शासन के तहत कांग्रेस ने जो दुश्वारियां झेली थीं , भाजपा को उससे कहीं अधिक आजाद भारत में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Fri, 19 Aug 2016 04:46 PM (IST) Updated:Fri, 19 Aug 2016 05:06 PM (IST)
राहुल ने मोदी पर साधा निशाना, कहा- उन्हें अज्ञानता से आजादी मिले

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ट्विट कर उनके लिए प्रार्थना की कि उन्हें अज्ञानता से आजादी मिले। एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ब्रिटिश शासन के तहत कांग्रेस ने जो दुश्वारियां झेली थीं , भाजपा को उससे कहीं अधिक आजाद भारत में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

राहुल गांधी ने ट्विट किया कि मोदीजी आपके लिए प्रार्थना : असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मा अमृतं गमय, ओम शांति , शांति , शांति । अर्थात हम असत्य से सत्य की ओर जाएं, अंधकार से प्रकाश की ओर जाएं, मृत्यु से अमरता की ओर जाएं। हम असत्य में हैं, अतः हमें सत्य चाहिए, हम अज्ञान-अंधकार में है अतः हमें ज्ञान की रश्मि चाहिए, हम मृत्यु के भय में डुबे हूए हैं अतः हमें अमरता चाहिए। सभी जीव जंतुओं के लिए शांति हो ।

पढ़ेंः राहुल ने कहा, आजादी केवल कुछ लोगों के लिए नहीं हो सकती

राहुल गांधी ने कल नए भाजपा कार्यालय की आधारशिला रखे जाने के दौरान मोदी द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे । प्रधानमंत्री ने कहा था कि भाजपा ने किसी भी अन्य दल से अधिक बलिदान दिया है । उन्होंने साथ ही इस बात पर अफसोस जाहिर किया था कि उनकी पार्टी के हर प्रयास को ‘‘गलत रूप में देखा जा रहा है ।’’

उन्होंने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी होगी जिसने अपने गठन के समय से ही दुश्वारियां झेली हैं । इसने हर मोड़ पर मुश्किलों का सामना किया और उसके हर प्रयास को गलत तरीके से देखा गया। पार्टी प्रमुख अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी , राजनाथ सिंह , अरूण जेटली तथा अन्य नेताओं की मौजूदगी में मोदी ने कहा था कि ब्रिटिश शासनकाल में भी कांग्रेस ने इतनी मुश्किलों का सामना नहीं किया होगा जितनी मुश्किलों का सामना हमारे समर्पित कार्यकर्ताओं ने 50-60 साल में किया है ।

पढ़ेंः राहुल गांधी ने कांग्रेसियों को दिलाया भरोसा, पंजाब में लौटेगी कांग्रेस

chat bot
आपका साथी