पद्मावती पर बवाल: करणी सेना की दीपिका को धमकी- सूर्पणखा की तरह करेंगे हाल

इस दौरान उन्होंने एक पत्र पर खून से हस्ताक्षर किया है। जिसे उन्होंने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को भेजने का फैसला किया है।

By Srishti VermaEdited By: Publish:Thu, 16 Nov 2017 01:08 PM (IST) Updated:Thu, 16 Nov 2017 01:34 PM (IST)
पद्मावती पर बवाल: करणी सेना की दीपिका को धमकी- सूर्पणखा की तरह करेंगे हाल
पद्मावती पर बवाल: करणी सेना की दीपिका को धमकी- सूर्पणखा की तरह करेंगे हाल

नई दिल्ली (एएनआई)। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर पूरे देश में काफी हंगामा मचा हुआ है। एक दिन पहले बेंगलुरु में हुए विरोध प्रदर्शन के बाद अब जयपुर में इसके खिलाफ आवाजें उठनी शुरु हो गई हैं। जयपुर में सर्व ब्राह्मण महासभा के सदस्यों ने पद्मावती के खिलाफ भारी विरोध शुरु कर दिया है। इस दौरान उन्होंने एक पत्र पर खून से हस्ताक्षर किया है। जिसे उन्होंने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को भेजने का फैसला किया है। 

Sarv Brahmin Mahasabha members protest against #Padmavati in #Jaipur, give signatures with blood to be sent to the Central Board of Film Certification pic.twitter.com/pN9NwB4F9Y— ANI (@ANI) November 16, 2017

दूसरी तरफ राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा है कि "हम लाखों की संख्या में इकट्ठा होंगे। हमारे पूर्वजों ने अपने खून से इतिहास रचा है और हम ऐसे ही किसी को इसे धूमिल नहीं करने देंगे। हम 1 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान करते हैं।" उन्होंने कहा कि करणी सेना फिल्म को किसी भी कीमत पर रिलीज नहीं होने देगी।

We will gather in lakhs, our ancestors wrote history with blood we will not let anyone blacken it; will call for Bharat bandh on 1 December: Lokendra Singh Kalvi, Rajput Karni Sena #Padmavati pic.twitter.com/zYvdHLsAB2

— ANI (@ANI) November 16, 2017

राजपूत करणी सेना के ही महिपाल सिंह मकराना ने एक वीडियो बनाकर कहा है कि "राजपूत कभी भी महिलाओं पर हाथ नहीं उठाते हैं लेकिन अगर जरुरत आ पड़ी तो हम दीपिका पर हाथ उठाने से भी नहीं चूकेंगे। जैसा कि लक्ष्मण ने सूर्पनखा के साथ किया था।" 

Rajputs never raise a hand on women but if need be, we will do to Deepika what Lakshman did to Shurpanakha: Mahipal Singh Makrana of Rajput Karni Sena in a self-made video #Padmavati pic.twitter.com/82AWKGO7IU

— ANI (@ANI) November 16, 2017

बता दें कि राजपूत करणी सेना ने फिल्म पद्मावती पर प्रतिबंध लगाने को लेकर एक दिन पहले बेंगलुरु में भी विरोध प्रदर्शन कर फिल्म को रिलीज ना करने देने की धमकी दी है। लोकेन्द्र सिंह कालवी ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में साफ चेतावनी देते हुए कहा था कि "यह जो जौहर की ज्वाला है, बहुत कुछ जलेगा, रोक सको तो रोक लो।" कालवी ने कहा कि फिल्म का प्रदर्शन रोकने के लिए राजपूत समाज किसी भी हद तक जा सकता है। उन्होंने कहा कि "अहिंसा जरूरी है, लेकिन हिंसा मजबूरी है।" कालवी ने बताया कि फिल्म के विरोध में देशभर में विरोध प्रदर्शन के दौर चल रहे है। इसी सिलसिले में 25 नवबंर को गुडगांव, 26 नवम्बर को पटना और 27 नवम्बर को लखनऊ में रैली आयोजित कर विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे।

इधर पद्मावती में रानी पद्मिनी का भूमिका निभा रही दीपिका पादुकोण ने फिल्म को लेकर देश भर में हो रहे विरोध को लेकर साफ़-साफ़ शब्दों में कहा है कि अब उनकी इस फिल्म को कोई भी रोक नहीं सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि, “ एक महिला होने के नाते मैं इस फिल्म में काम कर गर्व महसूस कर रही हूं। ये कहानी दुनिया को अभी बताई ही जानी चाहिए।"

यह भी पढ़ें : पद्मावती की ललकार: दीपिका पादुकोण ने कहा अब कोई नहीं रोक सकता ये फिल्म

chat bot
आपका साथी