परिवार पर हमला नहीं रुका तो दूंगी कड़ा जवाब: प्रियंका

रॉबर्ट वाड्रा मामले में चल रहे आरोपों के बीच मंगलवार को मां सोनिया गांधी के चुनाव क्षेत्र रायबरेली पहुंचीं प्रियंका ने चुप्पी तोड़ते हुए विपक्ष पर परिवार को अपमानित करने का आरोप लगाया। कहा, उनके पति पर हमला जारी रहा तो वह मजबूती से उसके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगी। दादी इंदिरा गांधी से उन्होंने इस तरह की स्थिति का सामना करना सीखा है और इसका मजबूती से कैसे मुकाबला करना चाहिए, यह उन्हें पता है।

By Edited By: Publish:Tue, 22 Apr 2014 01:40 PM (IST) Updated:Wed, 23 Apr 2014 04:24 PM (IST)
परिवार पर हमला नहीं रुका तो दूंगी कड़ा जवाब: प्रियंका

नई दिल्ली [जागरण न्यूज नेटवर्क]। रॉबर्ट वाड्रा मामले में चल रहे आरोपों के बीच मंगलवार को मां सोनिया गांधी के चुनाव क्षेत्र रायबरेली पहुंचीं प्रियंका ने चुप्पी तोड़ते हुए विपक्ष पर परिवार को अपमानित करने का आरोप लगाया। कहा, उनके पति पर हमला जारी रहा तो वह मजबूती से उसके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगी। दादी इंदिरा गांधी से उन्होंने इस तरह की स्थिति का सामना करना सीखा है और इसका मजबूती से कैसे मुकाबला करना चाहिए, यह उन्हें पता है।

पति रॉबर्ट वाड्रा के जमीनी सौदों पर लगाए जा रहे आरोपों पर पहली बार मुखर प्रियंका ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि देश ने उनकी मां को बहू के रूप में स्वीकार किया है, इसके बावजूद उनके मूल पर सवाल उठाए जा रहे हैं। अगर आप टीवी देखें तो पाएंगे-उस पर मेरे परिवार को लेकर भद्दी बातें कही जा रही हैं। मेरे पति के बारे में बहुत सी बातें कही जा रही हैं। मुझे इससे पीड़ा होती है। मुझे ही नहीं उस व्यक्ति को भी पीड़ा होती है जिसके बारे में सत्य नहीं बोला जा रहा है। प्रतिदिन मैं अपने बच्चों से कहती हूं कि सत्य को छिपाया जा रहा है। इस चुनाव में जिस तरह की राजनीति हो रही है उसे लेकर मुझे दुख है।

लोगों की भीड़ के समक्ष बोलते हुए प्रियंका वाड्रा ने इस दौरान किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनका साफ इशारा भाजपा के उन आरोपों की ओर था जिनमें उनके पति को निशाना बनाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि हाल में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने वाड्रा को निशाना बनाते हुए कहा था कि मां-बेटे के पास एक हाईस्कूल पास जादूगर है जिसने की कुछ ही सालों में एक लाख से साढ़े तीन सौ करोड़ की संपत्ति बना डाली। प्रियंका ने कहा, मेरे परिवार पर राजनीतिक हमले के लिए मेरे पति को हथियार बनाया जा रहा है। ऐसा पिछले दो साल से हो रहा है। ..और मैं इसके पीछे के कारणों को जानती हूं।

भारतीय पत्नियों सरीखा प्रियंका का आचरण

पति के बचाव में प्रियंका के मुखर होते ही भाजपा ने भी पलटवार किया। पार्टी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा, पति की बुराइयों की चर्चा होने पर हर भारतीय पत्नी को बुरा लगता है-वैसा ही कुछ प्रियंका के साथ हो रहा है। लेकिन कांग्रेस के धोखों से पूरे देश की जनता दुखी है। भाजपा के सत्ता में आने पर भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। भाजपा की एक अन्य वरिष्ठ नेत्री निर्मला सीतारमण ने रॉबर्ट वाड्रा के दो साल पहले की फेसबुक टिप्पणी का जिक्र करते हुए प्रियंका से सवाल पूछा है।

कांग्रेस ने आरोपों को घटिया बताया

प्रियंका की बात को मजबूती देने के लिए कांग्रेस ने वाड्रा पर लगाए नरेंद्र मोदी के आरोपों को घटिया और आधारहीन करार दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी और भाजपा गांधी परिवार पर झूठे और शत्रुतापूर्ण आरोप लगाते हैं लेकिन इससे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। इस बीच वाड्रा के विवादित जमीन सौदों को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल जनहित याचिका की बुधवार को सुनवाई हो सकती है। इन्हीं जमीन सौदों को भाजपा ने मुद्दा बनाया हुआ है।

'रॉबर्ट वाड्रा जब भारत को बनाना रिपब्लिक और यहां के लोगों मैंगो पीपुल कह रहे थे, तब प्रियंका की संवेदनाएं कहां थीं, जो अब उन्हें सही बातें बोले जाने पर बुरा लग रहा है।' - निर्मला सीतारमण, भाजपा प्रवक्ता

'मेरे परिवार के बारे में टीवी पर जिस तरह की बातें हो रही हैं-उससे मुझे दुख हो रहा है। मैं अपने बच्चों को बताती हूं कि सत्य को छिपाया जा रहा है।' - प्रियंका वाड्रा

पढ़े: जयराम भी बोले, 'प्रियंका के लिए कांग्रेस में जगह नहीं'

प्रियंका का वरुण पर विश्वासघात का आरोप

chat bot
आपका साथी