हिमाचल में प्रशांत भूषण की जमीन विवाद के घेरे में

हिमाचल प्रदेश में आप नेता और मशहूर वकील प्रशांत भूषण की जमीन को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। हिमाचल प्रदेश विजिलेंस ने सिफारिश की है कि प्रशांत भूषण को पालमपुर की टी एस्टेट में दी गई 122 कनाल जमीन का दुरुपयोग हो रहा है अत: इस आवंटन को रद करते हुए जमीन को जब्त कर लिया जाना चाहिए। यह जमीन कुमुद भूषण एजुकेशन स

By Edited By: Publish:Tue, 11 Feb 2014 04:48 AM (IST) Updated:Tue, 11 Feb 2014 07:32 AM (IST)
हिमाचल में प्रशांत भूषण की जमीन विवाद के घेरे में

शिमला। हिमाचल प्रदेश में आप नेता और मशहूर वकील प्रशांत भूषण की जमीन को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। हिमाचल प्रदेश विजिलेंस ने सिफारिश की है कि प्रशांत भूषण को पालमपुर की टी एस्टेट में दी गई 122 कनाल जमीन का दुरुपयोग हो रहा है अत: इस आवंटन को रद करते हुए जमीन को जब्त कर लिया जाना चाहिए।

यह जमीन कुमुद भूषण एजुकेशन सोसाइटी के नाम से एजुकेशन सोसाइटी बनाने के लिए आवंटित की गई है, किंतु इसमें नियमों का उल्लंघन किया गया है। विजिलेंस ने पाया कि आवंटित प्लाट पर किसी प्रकार की शैक्षणिक सोसाइटी का अस्तित्व नही है।

प्रशांत भूषण ने विजिलेंस के इस कदम को राजनीतिक द्वेष से उठाया बताया है। उन्होंने कहा कि यह मामला तभी उठा है जब उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह एक पुराना मुद्दा है जो गाहे-ब-गाहे उठता रहता है। जब हमने वीरभद्र सिंह के खिलाफ सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई तो फिर यह मुद्दा उठाया गया है।

पढ़ें: आप को देनी है मजबूती: प्रशांत भूषण

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी