गंगा में प्रदूषण फैलाने वाली पांच चर्म इकाइयों को नोटिस

उत्तर प्रदेश में बंथर औद्योगिक क्षेत्र स्थित पांच चर्म इकाइयों को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने नोटिस भेजा है। फैक्ट्रियों से निकलने वाले दूषित पानी को गंगा में गिराया जा रहा है। नाले की सफाई के दौरान मई और जून में तीन श्रमिकों की मौत भी हो चुकी है। सदर विधायक पंकज गुप्ता ने पहले जिला प्रशासन से इस मुद्दे पर कार्रवाई की मांग की थी बाद में विधानसभा में भी मामला उठाया। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा प्रदूषण फैलाने के नाम पर चिह्नित की गई फैक्ट्रियों जेएस इंट

By Edited By: Publish:Sun, 06 Jul 2014 10:37 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jul 2014 09:26 AM (IST)
गंगा में प्रदूषण फैलाने वाली पांच चर्म इकाइयों को नोटिस

उन्नाव, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश में बंथर औद्योगिक क्षेत्र स्थित पांच चर्म इकाइयों को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने नोटिस भेजा है। फैक्ट्रियों से निकलने वाले दूषित पानी को गंगा में गिराया जा रहा है। नाले की सफाई के दौरान मई और जून में तीन श्रमिकों की मौत भी हो चुकी है। सदर विधायक पंकज गुप्ता ने पहले जिला प्रशासन से इस मुद्दे पर कार्रवाई की मांग की थी बाद में विधानसभा में भी मामला उठाया। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा प्रदूषण फैलाने के नाम पर चिह्नित की गई फैक्ट्रियों जेएस इंटरनेशनल, रुक्स इंटरनेशनल, हुमेरा टैनिंग, एलाइड एक्सिम, लारी टेक्सटाइल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

सभी नदियों पर लागू होगा गंगा का अभियान

गोरखपुर। केंद्रीय जल संसाधन, गंगा संरक्षण व नदी विकास मंत्रालय ने गंगा नदी की सफाई के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार की है। इसके महत्वपूर्ण बिंदुओं को देश की सभी नदियों पर लागू किया जाएगा। ये बातें संबंधित मंत्रालय की मंत्री उमा भारती ने कही। पिछले दिनों भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने आमी नदी के प्रदूषण के मुद्दे पर उनको पत्र लिखा था।

गंगा जागरण से संबंधित समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यमुना-हिंडन जागरण यात्रा से संबंधित समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी