जागरण से खबरें

  • सीवर व्यवस्था सुदृढ़ होने से निर्मल होगी यमुना

    Updated on: Wed, 08 Oct 2014 08:37 AM (IST)

    यमुना को निर्मल बनाने के लिए शुरू हुए प्रयासों के बीच टेरी यूनिवर्सिटी का मानना है कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में सीवर व्यवस्था बनानी होगी। साथ ही यमुना में समुचित और पढ़ें »

  • यमुना की स्वच्छता का लिया संकल्प

    Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:53 AM (IST)

    चुभा के पाक बदन में गया है भाला कौन, मिला गया है यहां नदियों में लाकर नाले कौन। वो जिसको मां की तरह पूजता है ये भारत, लगा गया है उसी गंगा पे दाग काला कौन। निकल रही है जो गोमुख से और पढ़ें »

  • जीवनधारा के 'जीवन' के लिए जंग

    Updated on: Sat, 12 Jul 2014 09:32 PM (IST)

    जल के वेग और भावनाओं में बहुत ज्यादा फर्क नजर नहीं आता। ठहरी हैं, तो ठहरी हैं और फूट पड़ें तो सैलाब आ जाए। ढोल-नगाड़ों और जय-जयकार से आह्लादित यमुना मैया के लिए शनिवार की भोर का उजिय और पढ़ें »

  • यमुना अभियान: यमुना से ताज को खतरा

    Updated on: Sat, 12 Jul 2014 09:17 AM (IST)

    यमुना के दर्द को जागरण ने उठाया। अब सांसद रामशंकर कठेरिया ने नदी के दर्द की जानकारी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी। उन्होंने कहा कि नदी का पानी विषैला हो चुका है। स्वा और पढ़ें »

  • आज ब्रज में आएगी यमुना जागरण यात्रा

    Updated on: Wed, 09 Jul 2014 12:41 AM (IST)

    मथुरा। यमुना कराह रही है। नाले-नालियों के कचरे से लेकर कारखानों के जहरीले रसायनों से यमुना की सांस घुट रही है। यमुना शुद्धीकरण को लेकर तमाम सरकारी योजनाओं पर करोड़ों रुपये बहा दिए ग और पढ़ें »

  • 'पत्थरों' पर सिर पटकती यमुना

    Updated on: Tue, 08 Jul 2014 03:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा। सिसकते, आंसू बहाते ही सही, लेकिन यमुना बहना चाहती है। उजाड़-वीरान खादरों में बेफिक्री से बहती यमुना मैया अपने 'बेटों' के बीच आते ही सहम जाती है। सीवर, गंदगी, और पढ़ें »

यह भी देखें