राजनाथ से मिले जंग, सियासी हलचल तेज

राजधानी में जारी राजनीतिक अनिश्चितता के माहौल के बीच बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से उपराज्यपाल नजीब जंग की मुलाकात ने सूबे की राजनीति को और गरमा दिया है। समझा जा रहा है कि मुलाकात के दौरान जंग ने गृह मंत्री को दिल्ली की ताजा राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया है।

By Edited By: Publish:Fri, 25 Jul 2014 03:55 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jul 2014 03:54 AM (IST)
राजनाथ से मिले जंग, सियासी हलचल तेज

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। राजधानी में जारी राजनीतिक अनिश्चितता के माहौल के बीच बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से उपराज्यपाल नजीब जंग की मुलाकात ने सूबे की राजनीति को और गरमा दिया है। समझा जा रहा है कि मुलाकात के दौरान जंग ने गृह मंत्री को दिल्ली की ताजा राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया है।

राजधानी में भाजपा की अगुवाई में सरकार गठन को लेकर जारी कवायद अथवा विधानसभा को भंग कर नए सिरे से चुनाव कराए जाने की संभावनाओं के बीच उपराज्यपाल की केंद्रीय गृह मंत्री से लंबे समय बाद हुई मुलाकात को केंद्र द्वारा दिल्ली के मामले में जल्दी ही कोई निर्णय लिए जाने की संभावना से जोड़ कर देखा जा रहा है।

आपको बता दें कि गृह मंत्री और उपराज्यपाल की दोपहर बाद हुई मुलाकात की राजनीतिक व्याख्या किए जाने की भूमिका सुबह ही तैयार हो गई थी। असल में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी आदि की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक हुई। बैठक के कुछ देर बाद ही उपराज्यपाल गृह मंत्री से मिलने पहुंचे। लिहाजा, सूबे के राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जाने लगे कि भाजपा व संघ के नेताओं की बैठक में दिल्ली के मुद्दे पर भी कोई न कोई निर्णय जरूर लिया गया है। हालांकि यह गुत्थी नहीं सुलझी कि दिल्ली के मामले में भाजपा क्या करने वाली है।

सनद रहे कि हाल ही में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के विधायकों के साथ उपराज्यपाल से मुलाकात की थी और उनसे निलंबित स्थिति में रखी गई दिल्ली विधानसभा को तुरंत भंग कर सूबे में नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की थी। उपराज्यपाल की गृह मंत्री से हुई मुलाकात में इस मुद्दे पर भी चर्चा होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

इस बीच, उच्चपदस्थ सूत्रों ने इस मुलाकात में किसी राजनीतिक चर्चा को लेकर कोई टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। हालांकि उन्होंने यह जरूर माना कि दिल्ली सरकार के कई महत्वपूर्ण अधिकारियों के अचानक हुए तबादले के आदेश को लेकर गृह मंत्री से उपराज्यपाल की चर्चा जरूर हुई। उन्होंने बताया कि खाद्य आपूर्ति विभाग के आयुक्त एसएस यादव, ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव अरुण गोयल, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव अरुण बरोका सहित कई अन्य अधिकारियों के तबादले के आदेश केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी कर दिए हैं। जंग ने केंद्रीय गृहमंत्री को बताया कि महंगाई, बिजली किल्लत और बरसात के मौसम में जलभराव आदि की समस्याओं से निपटने में इन अधिकारियों की मौजूदगी फिलहाल जरूरी है।

पढ़ें: सुनंदा मामले की सीबीआइ जांच कराने पर विचार: राजनाथ

पढ़ें: बालटाल की घटना पर राजनाथ ने उमर से ली जानकारी

chat bot
आपका साथी