पांच राज्यों की पुलिस कर रही है विशाल मोदी की तलाश, करोड़ो की ठगी का है मामला

करोड़ों रुपये की ठगी करने के मामले में 13 दिन पहले रायपुर पुलिस के हत्थे चढ़े जालसाज विशाल उर्फ सुनील मोदी के लिंक विदेश से जुड़े निकले हैं।

By Arti YadavEdited By: Publish:Sat, 13 Jan 2018 09:44 AM (IST) Updated:Sat, 13 Jan 2018 09:53 AM (IST)
पांच राज्यों की पुलिस कर रही है विशाल मोदी की तलाश, करोड़ो की ठगी का है मामला
पांच राज्यों की पुलिस कर रही है विशाल मोदी की तलाश, करोड़ो की ठगी का है मामला

रायपुर, नईदुनिया। छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र , उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, असम और तेलंगाना आदि राज्यों में सिटी एक्सप्रेस कोरियर और कई कंपनियों की फ्रेंचाइजी के नाम पर दो सौ करोड़ रुपये की ठगी करने के मामले में 13 दिन पहले रायपुर पुलिस के हत्थे चढ़े जालसाज विशाल उर्फ सुनील मोदी के लिंक विदेश से जुड़े निकले हैं।

रायपुर सेंट्रल जेल में बंद इस शातिर ठग की तलाश पांच राज्यों की पुलिस कर रही है। अभी तक वह किसी के हाथ नहीं लगा है। अब महाराष्ट्र , उप्र, कर्नाटक, तेलगांना तथा असम की पुलिस ने रायपुर पुलिस से संपर्क कर पूछताछ करने के लिए यहां आने की जानकारी दी है। अफसरों का कहना है कि अगले हफ्ते तीन राज्यों की पुलिस यहां आकर जेल में बंद विशाल से पूछताछ करेगी। उसे ट्रांजिट रिमांड पर भी ले जाने की भी संभावना है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जालसाज विशाल मोदी उर्फ राहुल की तलाश पिछले तीन साल से पांच राज्यों की पुलिस कर रही थी। उसे पकड़ना तो दूर, उसका असली नाम और एक तस्वीर तक पुलिस को नहीं मिल पाई है। गाजीपुर के रहने वाले विशाल मोदी ने रायपुर के अशोक चतुर्वेदी समेत 10 से अधिक लोगों को कोरियर कंपनी की फ्रेंचाइजी दिलाने का झांसा देकर 90 लाख रुपये ठग लिए थे। ठगी के पैसे से विशाल ने कई बार विदेश-यात्राएं की हैं।

विदेश में खपाए ठगी के पैसे

पुलिस का दावा है कि विशाल मोदी ने ठगी के दो सौ करोड़ रुपये दुबई, अमेरिका में किसी कारोबार में खपाए हैं। उसके विदेशी लिंक को खंगाला जा रहा है। विशाल के साथ उसके दफ्तर में काम करने वाले यूपी, राजस्थान, दिल्ली और पश्चिम बंगाल के छह लोगों को पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में आरोपी बनाया है। उनकी भी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

जिसे ठगा, उसी के जाल में फंसा

शातिर जालसाज विशाल के बारे में चौंकाने वाली जानकारी यह मिली है कि दो साल पहले नोएडा में उसने एक एमबीबीएस छात्रा को लाखों का मुनाफा कमाने का झांसा देकर उससे तीन लाख रुपये ठग लिए थे। इस छात्रा ने उसे गिरफ्तार करवाने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। अपनी एक सहेली की फेसबुक आईडी बनाकर जालसाज को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर उससे दोस्ती की, फिर घंटों चैट कर वीडियो कॉलिंग पर लंबी बात की। विश्र्वास जमाने के बाद रायपुर पुलिस की मदद लेकर छात्रा ने उसे पकड़वाया।

यह भी पढ़ें: IRCTC के साइट हैकरों के तार इन राज्‍यों से जुड़े हैं

chat bot
आपका साथी