पुलिस बना रही रामपाल के भक्तों की कुंडली

हरियाणा के हिसार स्थित बाबा रामपाल के सतलोक आश्रम से गिरफ्तार किए गए लोगों में से उत्तर प्रदेश के भक्तों की कुंडली पुलिस बनाएगी। आश्रम में कई दिनों तक चले बवाल के बाद बाबा के साथ गिरफ्तार लोगों में उत्तर प्रदेश के 55 जिलों के 158 लोग शामिल हैं।

By Murari sharanEdited By: Publish:Sun, 30 Nov 2014 06:51 PM (IST) Updated:Sun, 30 Nov 2014 09:00 PM (IST)
पुलिस बना रही रामपाल के भक्तों की कुंडली

हरदोई [पंकज मिश्रा] । हरियाणा के हिसार स्थित बाबा रामपाल के सतलोक आश्रम से गिरफ्तार किए गए लोगों में से उत्तर प्रदेश के भक्तों की कुंडली पुलिस बनाएगी। आश्रम में कई दिनों तक चले बवाल के बाद बाबा के साथ गिरफ्तार लोगों में उत्तर प्रदेश के 55 जिलों के 158 लोग शामिल हैं। हरियाणा पुलिस के इन कथित भक्तों के आपराधिक व सामाजिक क्रियाकलापों की जानकारी मांगने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस इन सभी का ब्यौरा जुटाने में लग गई है।

सतलोक आश्रम में बाबा रामपाल के समर्थकों व पुलिस के बीच 18 नवंबर को हुए बवाल के बाद पुलिस ने ऑपरेशन रामपाल चलाकर उन्हें कुछ भक्तों व समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार लोगों में हरदोई जिले के छह लोगों के अलावा लखनऊ, कानपुर नगर, इटावा, उन्नाव, औरैया, हमीरपुर, महोबा, रायबरेली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों के लोग शामिल हैं।

हिसार मंडल के पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राव ने सभी 158 व्यक्तियों की सूची भेजकर उत्तर प्रदेश पुलिस से इनका आपराधिक व सामाजिक ब्यौरा मांगा है। उत्तर प्रदेश पुलिस के आइजी (अपराध) ने संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजकर गिरफ्तार किए गए लोगों की जानकारी एकत्रित करने का निर्देश दिया है। पुलिस अधीक्षक गोविंद अग्रवाल के आदेश पर हरदोई के लोगों की कुंडली तैयार की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि कई जिलों से हरियाणा पुलिस द्वारा ईमेल पर मांगी गई जानकारी भेजी भी जा चुकी है।

पढ़ें: शादी के लिए जरूरी था रामपाल का आर्शिवाद

chat bot
आपका साथी