कारगिल विजय दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों को किया सलाम

भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान को कारगिल युद्ध में करारी शिकस्‍त दी थी। 26 जुलाई 1999 को भारतीय सेना ने कारगिल में तिरंगा फहराया था।

By Tilak RajEdited By: Publish:Wed, 26 Jul 2017 11:11 AM (IST) Updated:Wed, 26 Jul 2017 12:13 PM (IST)
कारगिल विजय दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों को किया सलाम
कारगिल विजय दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों को किया सलाम

नई दिल्‍ली, एएनआइ। आज कारगिल विजय दिवस है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को सलाम किया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हिंदुस्‍तान के सम्‍मान व गर्व और देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए जवानों ने कारगिल लड़ाई लड़ी,  हमें जवानों पर गर्व है।

भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान को कारगिल युद्ध में करारी शिकस्‍त दी थी। 26 जुलाई 1999 को भारतीय सेना ने कारगिल में तिरंगा फहराया था। तब से हर साल इस दिन को कारगिल विजय दिवस के तौर पर मनाया जाता है। लिखा, 'कारगिल विजय दिवस पर मैं उन वीर सैनिकों के आगे सिर झुकाता हूं, जिन्होंने अंतिम सांस तक भारत के लिए लड़ाई लड़ी। उनके वीर बलिदान हमें प्रेरित करते हैं। भारत में घुसपैठियों को सबक सिखाने वाले सैनिकों को देश कभी नहीं भूल पाएगा।'

Remembering our brave soldiers who fought gallantly for the pride of our nation & the security of our citizens during the Kargil War.— Narendra Modi (@narendramodi) July 26, 2017


इस मौके पर दिल्ली में इंडिया गेट में रक्षा मंत्री अरुण जेटली की अगुवाई में सेना के तीनों अंगो के प्रमुख करगिल जंग में शहीद हुए बहादुर जवानों को अपनी श्रद्धांजलि दी। वहीं करगिल के द्रास में सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू के साथ शहीद हुए जवानों के परिवार वालों करगिल के रण बांकुरों को अपना श्रद्धा सुमन अर्पित किया। 

यह भी पढ़ें: अपनी जान की परवाह न करके जब दुश्‍मन के सामने खड़ा था फौलाद

chat bot
आपका साथी