करुणानिधि को पीएम आवास में रुक कर इलाज कराने का न्योता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तमिलनाडु यात्रा ने राज्य की राजनीति को हवा दे दी है।

By Kishor JoshiEdited By: Publish:Thu, 09 Nov 2017 08:41 AM (IST) Updated:Thu, 09 Nov 2017 08:41 AM (IST)
करुणानिधि को पीएम आवास में रुक कर इलाज कराने का न्योता
करुणानिधि को पीएम आवास में रुक कर इलाज कराने का न्योता

मदुरै (पीटीआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्रमुक के वरिष्ठ नेता एम. करुणानिधि से मुलाकात के दौरान उन्हें दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास में रुक कर इलाज कराने का न्योता दिया था। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और करुणा के बेटे एमके स्टालिन ने बुधवार को यह दावा किया। उन्होंने बताया कि 6 नवंबर की मुलाकात मानवीय थी, लिहाजा इसके राजनीतिक मायने न निकाले जाएं। रक्षा मंत्री सीतारमण ने भी इस मामले का राजनीतिकरण नहीं करने की बात कही है।

मोदी और करुणा के बीच मुलाकात के बाद तमिलनाडु के राजनीतिक गलियारे में नया मोर्चा बनने की अटकलें तेज हो गई हैं। यह भी कहा जा रहा है कि मुलाकात के कारण ही द्रमुक ने नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर आठ जिलों में पूर्व निर्धारित 'काला दिवस' न मनाने का फैसला किया है। हालांकि, स्टालिन ने इसका खंडन किया है। विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा, 'मोदी राजनीति के लिए नहीं आए थे। द्रमुक भी उनका राजनीति के लिए किसी भी समय इस्तेमाल करने को तैयार नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह करुणानिधि को चेन्नई में आराम नहीं करने देंगे क्योंकि यहां मिलने वालों का तांता लगा रहता है। मोदी ने उन्हें इलाज कराने के लिए अपने दिल्ली स्थित आवास में आने का प्रस्ताव भी दिया। ऐसे में यह मानवीय मुलाकात थी, राजनीतिक नहीं। इसको लेकर भ्रम पैदा करने वाले कभी सफल नहीं होंगे।'

राज्य में गरमाई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तमिलनाडु यात्रा ने राज्य की राजनीति को हवा दे दी है। सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक में अंतर्कलह के कारण राज्य में नया मोर्चा बनने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। जयललिता के निधन के बाद पार्टी दो फाड़ हो गई थी। बाद में मुख्यमंत्री पलानीसामी और पन्नीरसेल्वम गुट के बीच सुलह हो गई थी। लेकिन, राजनीतिक गलियारों में इसे तात्कालिक ही माना जा रहा है। ऐसे में नरेंद्र मोदी की करुणानिधि से मुलाकात के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। मालूम हो कि अन्नाद्रमुक केंद्र में सत्तारूढ़ राजग के मित्र दलों में है।

यह भी पढ़ें: करुणानिधि से मिले पीएम मोदी, बाढ़ प्रभावित चेन्‍नई को मदद का दिया आश्‍वासन

यह भी पढ़ें: विवादित कार्टूनिस्ट बाला को बेल, कहा- पछतावा नहीं..आगे भी जारी रखूंगा कार्टून बनाना

chat bot
आपका साथी