लद्दाख में महिला सैनिकों की तैनाती से पीएम मोदी उत्साहित, कहा- युद्ध क्षेत्र में उनके विचार बेहद प्रेरणादायी

पीएम मोदी ने अपने पहले कार्यकाल से ही महिला सैनिकों और अफसरों को अग्रिम मोचरे पर तैनात करने और उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां देने की पैरवी की थी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 01:22 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 01:25 AM (IST)
लद्दाख में महिला सैनिकों की तैनाती से पीएम मोदी उत्साहित, कहा- युद्ध क्षेत्र में उनके विचार बेहद प्रेरणादायी
लद्दाख में महिला सैनिकों की तैनाती से पीएम मोदी उत्साहित, कहा- युद्ध क्षेत्र में उनके विचार बेहद प्रेरणादायी

लेह (लद्दाख), एएनआइ। भारतीय सेना में महिला सैनिकों के योगदान और भागीदारी की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सीमा पर युद्ध क्षेत्र में महिला सैनिकों के विचार बेहद प्रेरणादायी हैं

पीएम मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख में अग्रिम मोर्चे नीमू में भारतीय सेनाओं को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं अपने सामने महिला सैनिकों को देख रहा हूं। सीमा पर युद्ध के मैदान में उन्हें देखना का नजारा बेहद प्रेरणादायी है।' उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने अपने पहले कार्यकाल से ही महिला सैनिकों और अफसरों को अग्रिम मोचरे पर तैनात करने और उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां देने की पैरवी की थी।

वायुसेना समेत अब तीनों सशस्त्रों सेनाओं में इस बीच उनकी भागीदारी बढ़ी है। उन्होंने सैनिकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी दिखाई बहादुरी और बलिदान ने दुनिया को भारत की ताकत के बारे में संदेश दिया है। आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है जहां आप तैनात हैं।

पीएम मोदी घायल हुए जवानों से भी मिले

लद्दाख पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के साथ झड़प में घायल हुए जवानों से मिले। इस समय हॉस्पिटल में 18 जवान भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है। पिछले महीने लद्दाख के गलवान घाटी में चीन और भारतीय सैनिकों में जबरदस्त झड़प हुई थी। चीनी सैनिकों ने धोखे से भारतीय जवानों पर हमला कर दिया था। इस घटना में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे जबकि चीन के भी 40 जवान मारे गए थे। कई जवान घायल हो गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत के साथ शुक्रवार को लेह पहुंचे। पीएम मोदी सुबह करीब साढ़े नौ बजे लेह पहुंचे। प्रधानमंत्री नीमू भी गए। यहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी के कर्मियों से बात की। मोदी ने इस दौरान बिपिन रावत से लद्दाख का पूरा नक्शा भी समझा। पीएम मोदी के आने से जवानों में भी जोश भर गया था। उन्होंने पीएम के सामने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लगाए।

chat bot
आपका साथी