आईआईटी टॉपर बनी डिजिटल इंडिया की ब्रांड एंबेसडर

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपने डिजीटल इंडिया मिशन के लिए ब्रांड एंबेसडर चुन लिया है। यह ब्रांड एंबेसडर इंदौर की रहने वाली आईआईटी टॉपर कृति तिवारी है। कृति इस प्रोजेक्‍ट से अगले एक साल तक जुड़ी रहेगी और देशभर में इसके प्रचार के लिए यात्राएं करेगी।

By Murari sharanEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2015 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2015 08:40 PM (IST)
आईआईटी टॉपर बनी डिजिटल इंडिया की ब्रांड एंबेसडर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने डिजीटल इंडिया मिशन के लिए ब्रांड एंबेसडर चुन लिया है। यह ब्रांड एंबेसडर इंदौर की रहने वाली आईआईटी टॉपर कृति तिवारी है। कृति इस प्रोजेक्ट से अगले एक साल तक जुड़ी रहेगी और देशभर में इसके प्रचार के लिए यात्राएं करेगी। कृति का चयन खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है।

इस बारे में बात करते हुए कृति ने बताया कि, 'मैं बहुत खुशी हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि में सरकार के इतने बड़े प्रोजेक्ट की ब्रांड एंबेसडर बनूंगी। प्रधानमंत्री को किसी युवा की जरूरत थी। प्रधानमंत्री चाहते हैं कि लोगों को पता लगे की ई-लॉकर और ई-स्कॉलरशिप को लेकर सरकार क्या करना चाहती है।

हम जैसे छात्रों के लिए यह बेहद जरूरी है कि ई-स्कॉलरशिप क्या है। मैं अपने सभी दोस्तों को सोशल मीडिया की मदद से इस बारे में जानकारी दूंगी।'

गौरतलब है कि 1 जुलाई को प्रधानमंत्री ने डिजिटल इंडिया मिशन का उद्घाटन किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि सरकार का यह कदम 4.5 करोड़ के निवेश के साथ ही 18 लाख लोगों को नौकरियां भी उपलब्ध करवाएगा।

chat bot
आपका साथी