देश के लोगों ने नरेंद्र मोदी को चुना मैं उसका सम्मान करता हूं : राहुल गांधी

आम चुनाव में अपनी पराजय स्वीकार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को मिली बड़ी जीत के लिए बधाई दी है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 10:14 PM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 10:14 PM (IST)
देश के लोगों ने नरेंद्र मोदी को चुना मैं उसका सम्मान करता हूं : राहुल गांधी
देश के लोगों ने नरेंद्र मोदी को चुना मैं उसका सम्मान करता हूं : राहुल गांधी

नई दिल्ली, प्रेट्र। आम चुनाव में अपनी पराजय स्वीकार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को मिली बड़ी जीत के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ वैचारिक लड़ाई जारी रखेगी।

पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शीघ्र होगी और इस बात पर फैसला लिया जाएगा कि चुनाव में हार के बाद पार्टी प्रमुख के पद से वह इस्तीफा देंगे या नहीं। इस चुनाव में कांग्रेस 2014 के चुनाव में मिली 44 सीटों में कुछ बढ़त करने में ही कामयाब हुई है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मैं नरेंद्र मोदीजी और भाजपा को चुनाव में विजय के लिए बधाई देता हूं। भारत के लोगों ने फैसला लिया है कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें और मैं उसका पूरा सम्मान करता हूं।'

अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से भयभीत नहीं होने की सलाह देते हुए राहुल ने कहा, 'भाजपा के साथ कांग्रेस अपनी वैचारिक लड़ाई जारी रखेगी।' अपने परंपरागत क्षेत्र अमेठी से जीत के लिए उन्होंने स्मृति ईरानी को बधाई थी।

लोगों के फैसले का पूरा सम्मान, प्रधानमंत्री को बधाई : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उनकी पार्टी लोगों के फैसले का पूरा सम्मान करती है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को लोकसभा चुनाव में जीत के लिए बधाई दी। पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को कांग्रेस महासचिव ने भी संबोधित किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी