सरकार के पुराने गलत कामों की होगी अच्छी तरह जांच

सरकार किसी भी नेता या वरिष्ठ अधिकारी के पहले किए सभी गलत कामों की पूरी तरह जांच कराने के लिए प्रतिबद्ध है और वह किसी को भी नहीं बचाएगी। दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में सोमवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा, 'मैं यह बता देना चाहता हूं कि हमारी सरकार बहुत इच्छुक है कि जो भी प

By Edited By: Publish:Mon, 14 Jul 2014 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jul 2014 11:37 PM (IST)
सरकार के पुराने गलत कामों की होगी अच्छी तरह जांच

नई दिल्ली। सरकार किसी भी नेता या वरिष्ठ अधिकारी के पहले किए सभी गलत कामों की पूरी तरह जांच कराने के लिए प्रतिबद्ध है और वह किसी को भी नहीं बचाएगी।

दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में सोमवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा, 'मैं यह बता देना चाहता हूं कि हमारी सरकार बहुत इच्छुक है कि जो भी पहले गड़बड़ियां हुई हैं उनकी हर हाल में उचित ढंग से जांच हो। ऐसी जांचों को सरकार का पूरा समर्थन रहेगा और सरकार किसी का भी बचाव नहीं करेगी।' प्रसाद का यह बयान तब आया जब अन्नाद्रमुक के सांसद एम थंबीदुरई ने यह जानना चाहा कि पूर्व दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन के कार्यकाल के दौरान उनके परिसर में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज स्थापित करने के मामले में सरकार क्या कार्रवाई करने जा रही है? प्रसाद ने कहा कि मामले की जांच सीबीआइ कर रही है। इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट लेने के बाद वह सदन को सूचना दे पाएंगे। उन्होंने कहा, 'जब मामले की जांच चल रही है तो मेरे लिए यह उचित नहीं होगा कि मामले पर यहां चर्चा करें।

जहां तक इस मामले में विभागीय स्तर पर अन्य अधिकारियों की संलिप्तता का सवाल है तो निश्चित रूप से उसकी रिपोर्ट लेकर सदन के समक्ष पेश करूंगा।' इससे पहले इस मुद्दे को उठाते हुए थंबीदुरई ने कहा कि मारन के घर से 360 से अधिक लाइनें अवैध रूप से मारन परिवार के स्वामित्व वाले सन टीवी नेटवर्क को लाभ पहुंचाने के लिए तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश से जुड़ी थीं। उन्होंने दावा किया कि इससे सरकारी खजाने को कम से कम एक हजार करोड़ रुपये का चूना लगा।

पढ़ें: जाते-जाते संप्रग बांट गई अपनों को रेवड़ियां

chat bot
आपका साथी