Parliament Security Breach: बीजेपी नेता अमित मालवीय ने नीलम को बताया 'आंदोलनजीवी', कहा- कसाब ने भी पहना था...

बीते बुधवार को संसद भवन में सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक सामने आई। जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ। इस हादसे के बाद विपक्ष ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और गंभीर आरोप लगाए। वहीं विपक्ष के आरोपों का भाजपा ने जवाब दिया और कहा कि आरोपी कांग्रेस समर्थक थे। इस बीच कर्नाटक कांग्रेस की प्रवक्ता लावण्या बल्लाल जैन ने भी अमित मालवीय पर निशाना साधा।

By Versha SinghEdited By: Publish:Thu, 14 Dec 2023 10:49 AM (IST) Updated:Thu, 14 Dec 2023 10:49 AM (IST)
Parliament Security Breach: बीजेपी नेता अमित मालवीय ने नीलम को बताया 'आंदोलनजीवी', कहा- कसाब ने भी पहना था...
बीजेपी नेता अमित मालवीय ने नीलम को बताया 'आंदोलनजीवी'

HighLights

  • पार्लियामेंट में हुए हमले को लेकर अमित मालवीय ने किया ट्वीट
  • गिरफ्तार नीलम को बताया आंदोलनजीवी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीते बुधवार को संसद भवन में सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक सामने आई। जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ। इस हादसे के बाद विपक्ष ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और गंभीर आरोप लगाए। वहीं, विपक्ष के आरोपों का भाजपा ने जवाब दिया और कहा कि आरोपी कांग्रेस समर्थक थे।

सागर शर्मा और मनोरंजन डी के पास मैसूरु भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के नाम पर प्रवेश पास थे। संसद के बाहर से अमोल शिंदे और नीलम देवी को गिरफ्तार कर लिया गया. विशाल शर्मा 5वां संदिग्ध है जिसे गुरुग्राम में उसके आवास से गिरफ्तार किया गया जहां हमले से पहले अपराधी रुके थे। सह-साजिशकर्ता ललित झा फरार है।

भाजपा के अमित मालवीय ने एक विरोध रैली में कांग्रेस के समर्थन में नीलम आजाद का एक पुराना वीडियो साझा किया और उन्हें 'आंदोलनजीवी' कहा। वह एक सक्रिय कांग्रेस/आई.एन.डी.आई गठबंधन समर्थक हैं। वह एक आंदोलनजीवी हैं, जिन्हें कई विरोध प्रदर्शनों में देखा गया है।

सत्ता परिवर्तन or regime change is a phrase Congress leaders often use.

Meet Neelam Azad, the lady who breached Parliament’s security today. She is an active Congress/I.N.D.I Alliance supporter. She is an आंदोलनजीवी, who has been seen at several protests.

Question is who sent… pic.twitter.com/9pilzFUgZZ

— Amit Malviya (@amitmalviya) December 13, 2023

मालवीय ने कहा कि प्रश्न यह है कि इन्हें किसने भेजा? उन्होंने भाजपा सांसद से संसद पास प्राप्त करने के लिए मैसूर से किसी को क्यों चुना? अजमल कसाब ने भी लोगों को गुमराह करने के लिए कलावा पहना था। यह एक ऐसी ही चाल है। याद रखें कि विपक्ष किसी भी हद तक नहीं रुकेगा, यहां तक कि हमारे लोकतंत्र की सर्वोच्च संस्था संसद को भी अपमानित करने से नहीं चूकेगा।

क्या मनोरंजन कांग्रेस और/या एसएफआई प्रायोजित आंदोलनों में सक्रिय थे? क्या वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे? इस पर अंतिम शब्द अभी तक नहीं आया है... लेकिन एक बात स्पष्ट है: विपक्ष ने 13 दिसंबर को एक उद्देश्य के साथ संसद को अपवित्र किया, भाजपा नेता ने मनोरंजन डी के बारे में संदेह व्यक्त किया, जिन्हें लोकसभा में प्रवेश करने का पास मिला।

समूह की एकमात्र महिला नीलम आजाद जींद की रहने वाली हैं और सिविल सेवा की तैयारी के लिए हिसार में रह रही थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने एमए, एमईडी और एमफिल पूरी की और राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा पास की।

जब नीलम को संसद के बाहर से गिरफ्तार किया जा रहा था तो उन्होंने कहा कि क्योंकि हम बेरोजगार हैं, हमारे माता-पिता बहुत काम करते हैं, मजदूर हैं, किसान हैं, छोटे व्यापारी हैं, दुकानदार हैं, लेकिन किसी की आवाज नहीं सुनी जा रही है। उनकी मां ने कहा कि वह इतनी सारी डिग्रियां होने के बाद भी बेरोजगार होने को लेकर चिंतित थीं।

नीलम की मां ने कहा, वह बेरोजगारी को लेकर चिंतित थी...मैंने उससे बात की थी लेकिन उसने मुझे दिल्ली के बारे में कभी कुछ नहीं बताया.। वह मुझसे कहती थी कि वह इतनी योग्य है लेकिन उसके पास कोई नौकरी नहीं है, इसलिए मर जाना ही बेहतर है।

कर्नाटक कांग्रेस की प्रवक्ता लावण्या बल्लाल जैन ने अमित मालवीय के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वह भाजपा सांसद की संलिप्तता को ध्यान में रखते हुए एक नई कहानी बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Amit desperately trying to create a new narrative, deflecting bjp MPs involvement https://t.co/YebDL1snse— Lavanya Ballal Jain (@LavanyaBallal) December 14, 2023

लावण्या ने ट्वीट किया, कल्पना कीजिए कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों में से कोई मुस्लिम होता। कल्पना कीजिए अगर पास विपक्षी सांसदों द्वारा जारी किए गए होते।

Imagine if any one of the people who breached the parliaments security was a Muslim.

Imagine if the passes were issued by opposition MPs.

By now Modi would have showed Lal ankh and Amit shah would have blamed Nehru.

Propagandists and tv anchors would have blamed Rahul Gandhi.…— Lavanya Ballal Jain (@LavanyaBallal) December 13, 2023

यह भी पढ़ें- Parliament Winter Session 2023 Live Updates: आज शीतकालीन सत्र का 11वां दिन, लोकसभा में पेश होंगे 3 नए क्रिमिनल बिल

यह भी पढ़ें- Parliament Security Breach: ‘कोई और है मास्टरमाइंड’, संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में हुए कई अहम खुलासे

chat bot
आपका साथी