जेटली ने पाक को चेताया, बाज नहीं आया तो चुकानी होगी महंगी कीमत

भारतीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रही फायरिंग का जवाब देने के लिए भारतीय सेना को खुली छूट दे दी गई है। इस पूरे मसले पर एक पत्रकार वार्ता में रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जब तक पाक अपनी फायरिंग नहीं रोकता है और सीमा पर शांति नहीं बनाता है तब तक कोई बातचीत नहीं होगी। उन्होंने साफ कि

By Kamal VermaEdited By: Publish:Thu, 09 Oct 2014 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 09 Oct 2014 01:11 PM (IST)
जेटली ने पाक को चेताया, बाज नहीं आया तो चुकानी होगी महंगी कीमत

नई दिल्ली। भारतीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रही फायरिंग का जवाब देने के लिए भारतीय सेना को खुली छूट दे दी गई है। इस पूरे मसले पर एक पत्रकार वार्ता में रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जब तक पाक अपनी फायरिंग नहीं रोकता है और सीमा पर शांति नहीं बनाता है तब तक कोई बातचीत नहीं होगी। गृहमंत्री ने बीएसएफ द्वारा की गई कार्रवाई की जमकर सराहना भी की है। उन्होंने साफ किया है कि भारत अपनी जमीन की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अगर बाज नहीं आता है तो उसे इस हरकत के लिए महंगी कीमत चुकानी होगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस फायरिंग की आड़ में घुसपैठ कराने की जुगत कर रहा है। इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान की तरफ से इस तरह की कार्रवाई होती रही है। उन्होंने कहा कि वह इस वक्त अपनी सेना और सरकार द्वारा बनाई गई रणनीति का खुलासा नहीं कर सकते हैं।

इससे पूर्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि वह देश का सर किसी कीमत पर भी झुकने नहीं देंगे। गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार इस पूरे घटनाक्रम पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। सेना दुश्मन को जवाब देने में सक्षम है। राजनाथ ने कहा कि वह भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई से वह संतुष्ट हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले चुनाव में व्यस्त हैं। सीमा पार से हो रही फायरिंग पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम ने सीमा पर जल्द ही सब कुछ सामान्य होने की बात कही थी।

पढ़ें: भारत के जवाब से पाक के उड़े होश, नवाज ने बुलाई आपात बैठक

पढ़ें: भारतीय सेना का करारा जवाब, पाक की 45 चौकियां ध्वस्त

chat bot
आपका साथी