पठानकोट हमला: ईद के बाद भारत के आग्रह पर विचार करेगा पाक

ईद के बाद ही पठानकोट हमले की जांच के लिए भारतीय खुफिया एजेंसी पाकिस्‍तान जा सकेगी क्‍योंकि पाक इस मामले पर ईद के बाद ही विचार करेगा।

By Monika minalEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2016 03:05 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2016 03:10 PM (IST)
पठानकोट हमला: ईद के बाद भारत के आग्रह पर विचार करेगा पाक

नई दिल्ली। पाकिस्तान सरकार ने कहा कि वह ईद के बाद इस बात का निर्णय करेगा कि पठानकोट आतंकी हमले की जांच के लिए भारतीय खुफिया विभाग को देश में आने की अनुमति दे या नहीं। 2 जनवरी 2016, को पठानकोट एयर फोर्स स्टेशन पर आतंकियों ने हमला किया था जिसमें 6 भारतीय जवान की मौत हो गयी। नई दिल्ली ने पाकिस्तान आधारित जिहादी ग्रुप जैश-ए-मोहम्मद पर इस हमले का आरोप लगाया।

उच्चस्तरीय बैठक में उच्च अधिकारी शामिल होंगे और लंदन से लौटने के बाद इसे प्रधानमंत्री नवाज शरीफ संबोधित करेंगे, इस बैठक में भारत के उस आग्रह पर पर विमर्श किया जाएगा जिसमें दोनों पड़ोसियों के बीच द्विपक्षीय वार्ता व इसके खुफिया विभाग के पाक आने के मामले होंगे।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, सरकार के कोट टीम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस बैठक में यह निर्णय लिया जाएगा कि पठानकोट हमले की जांच के लिए भारतीय खुफिया विभाग को भारत आने की अनुमति दी जाए या नहीं।

पठानकोट हमला संबंधित मामले की जांच के लिए पाकिस्तान से पांच सदस्यीय ज्वाइंट इंवेस्टीगेशन टीम 27 से 31 मार्च के बीच भारत आयी थी।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी दिल्ली में थी और उसे पठानकोट एयरबेस का एक्सेस भी मिला हुआ था। हालांकि इस्लामाबाद के अनुसार उन्हें सीमित एक्सेस दिया गया था क्योंकि उन्हें चश्मदीदों से मिलने की अनुमति नहीं दी गयी थी।

पठानकोट एयरबेस के आसपास चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा

इसके बदले में नई दिल्ली ने पाकिस्तान से आग्रह किया कि उनके इंवेस्टीगेटर्स को हमले के मास्टरमाइंड च जेइएम चीफ मौलाना मसूद अजहर और उसके भाई से सवाल करने के लिए अनुमति दे। हालांकि पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर भारत के इस आग्रह पर प्रतिक्रिया नहीं दी है।

पाकिस्तान के एक अधिकारी ने कहा, ‘हम ईद के बाद इसका निर्णय लेंगे।‘

पठानकोट में आतंकियों के घुसने की सूचना से हड़कंप, सर्च अभियान जारी

chat bot
आपका साथी