Rising India: कोरोना वॉरियर्स को हमारा अभिनंदन - 'जीतेगा भारत, हारेगा कोरोना'

दैनिक जागरण और दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया समूह फेसबुक साथ मिलकर एक कैंपेन शुरू कर रहे हैं - राइजिंग इंडिया- जीतेगा भारत हारेगा कोरोना।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 03:40 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 03:40 PM (IST)
Rising India:  कोरोना वॉरियर्स को हमारा अभिनंदन - 'जीतेगा भारत, हारेगा कोरोना'
Rising India: कोरोना वॉरियर्स को हमारा अभिनंदन - 'जीतेगा भारत, हारेगा कोरोना'

नई दिल्ली, जेएनएन।  कोरोना वायरस के खिलाफ जिस अदम्य साहस और प्रतिबद्धता से हमारे कोरोना वॉरियर्स लड़ रहे है वह अतुलनीय है। इस युद्ध की पहली कतार में खड़े डॉक्टर, वैज्ञानिक, पुलिस और आवश्यक सेवा के कर्मचारियों ने जान दे दी, लेकिन मैदान नहीं छोड़ा। इन कोरोना वॉरियर्स के साहस, कर्तव्यपरायणता, देशभक्ति और जज्बे को सलाम कर रहा है देश का सबसे बड़ा अखबार समूह दैनिक जागरण और दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया समूह फेसबुक। हम मिलकर एक कैंपेन शुरू कर रहे हैं - राइजिंग इंडिया- 'जीतेगा भारत, हारेगा कोरोना'।

इन कोरोना वॉरियर्स की बदौलत ही हम उम्मीद की उन किरणों देख पा रहे हैं, जो यह संदेश दे रही है कि 'जीतेगा भारत, हारेगा कोरोना '। हम अपने सामाजिक सरोकारों के लिए प्रतिबद्ध हैं। जागरण के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी हम अपनी ये जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। इसलिए इस महामारी काल में फेसबुक के साथ मिलकर यह राइजिंग इंडिया मुहिम शुरू की है। दरअसल यह मुहिम कोरोना वॉरियर्स के लिए हमारा अभिनंदन है। '

इस अभियान में हम बताएंगे कि कैसे कोरोना वॉरियर्स निर्विकार भाव से बिना डर, थकान के लोगों की सेवा करने और उन्हें सुरक्षित बनाने में लगे हुए हैं। ये कोरोना वॉरियर्स सड़क से अस्पताल तक, लेबोरेटरी से लेकर खेतों तक डटे हैं। एक तरफ डॉक्टर, हेल्थकेयर प्रोफेशनल, वैज्ञानिक, आईटी प्रोफेशनल्स हैं, जो उम्मीदों की नब्ज को धीमा नहीं पड़ने दे रहे हैं।

वहीं, दूसरी ओर सरकार, पुलिसकर्मी, प्रशासन, कॉरपोरेट, स्वयंसेवी संस्थाओं और अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े वॉलन्टियर्स हैं जो हांफते हौसलों में ऊर्जा और विश्वास का प्रवाह कर रहे हैं। कुछ कोरोना वॉरियर्स ऐसे हैं, जो प्रत्यक्ष तौर पर सड़कों पर तो नहीं है, लेकिन वह कारोबार, तकनीक और नए प्रयोगों के माध्यम से नए उभरते-जुझारू भारत की नई राहें खोल रहे हैं।

29 मई 2020 से प्रारम्भ हो रहे इस अभियान को हम अगले एक महीने तक चलाएंगे। इन जीवंत - प्रेरक कहानियों को आप दैनिक जागरण समाचार पत्र के साथ ही jagran.com और जागरण के फेसबुक, इंस्टाग्राम पेजेस पर भी देख- पढ़ सकेंगे। याद रहे कि इन वॉरियर्स की बदौलत ही कोरोना के वक्त में हम उम्मीद की किरण देख पा रहे हैं, जो यह संदेश दे रही है कि 'जीतेगा भारत, हारेगा कोरोना '।

कोविड-19 से लड़ाई में हम निर्णायक जीत हासिल करेंगे

पूरा विश्वास है कि कोविड-19 से लड़ाई में हम निर्णायक जीत हासिल करेंगे। पूरा देश इसमें जुटा हुआ है। हमनें सबसे पहले इस महामारी से बचाव की तैयारी शुरू कर दी थी और जरूरी संसाधन जुटाए गए हैं। यही कारण है कि विकसित देशों की तुलना में भारत मे कम नुकसान हुआ है। भारत में कोरोना से मृत्यु दर सबसे कम और रिकवरी दर 43 फीसद है। कोविड के खिलाफ लड़ाई में दैनिक जागरण का यह अभियान सराहनीय प्रयास है। इसके लिए साधुवाद व बधाई।

-डॉ. हर्षवर्धन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

(अस्वीकरणः फेसबुक के साथ इस संयुक्त अभियान में सामग्री का चयन, संपादन व प्रकाशन जागरण समूह के अधीन है।)

chat bot
आपका साथी