मुठभेड़ में मारी गई आठ लाख की इनामी महिला नक्सली कमांडर

जंगल में मंगलवार सुबह सुरक्षा बलों व नक्सलियों का हुआ था आमना-सामना।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 18 Jun 2019 10:00 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2019 10:00 PM (IST)
मुठभेड़ में मारी गई आठ लाख की इनामी महिला नक्सली कमांडर
मुठभेड़ में मारी गई आठ लाख की इनामी महिला नक्सली कमांडर

धमतरी, नईदुनिया। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के सीमावर्ती इलाके कट्टीगांव और सिंघनपुर के बीच घने जंगल में मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ में जवानों ने नक्सल संगठन सीतानदी दलम की कमांडर सीमा मंडावी को मार गिराया। अन्य नक्सली जंगल और पहाड़ का फायदा उठाकर भाग गए। सीमा पर आठ लाख रुपये का इनाम घोषित था।

जानकारी के अनुसार बोराई थाना क्षेत्र के कट्टीगांव व सिंघनपुर इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर स्पेशल टास्क फोर्स और डिस्टि्रक्ट रिजर्व गार्ड की संयुक्त टीम मंगलवार अलसुबह सर्चिग पर निकली थी। जंगल में पहुंचते ही पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालकर जवाबी फायर किए।

करीब घंटे भर की फायरिंग के बाद नक्सली भाग निकले। मौके की सर्चिग करने पर एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव बरामद हुआ। उसकी शिनाख्त सीमा मंडावी के रूप में की गई है।

मौके से एक इंसास रायफल, दो मैग्जीन, पिट्ठू बैग, नक्सली साहित्य, दवाइयां और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है। एसपी बालाजी राव ने बताया कि मारी गई नक्सली सीमा के खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या, लूट, डकैती व आगजनी के कई मामले दर्ज हैं। करीब 15 नक्सली मौके पर थे। मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के घायल की भी संभावना है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी