भुवनेश्वर: पुलवामा में शहीद नायक अजीत कुमार साहू को शत्-शत् नमन, राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

18 जून को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स(RR) की गाड़ी पर आईईडी फेंकीं गई थी। इस दौरान घायल हुए नायक अजीत कुमार साहू मंगलवार को शहीद हो गए थे।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Thu, 20 Jun 2019 08:23 AM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2019 08:34 AM (IST)
भुवनेश्वर: पुलवामा में शहीद नायक अजीत कुमार साहू को शत्-शत् नमन, राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि
भुवनेश्वर: पुलवामा में शहीद नायक अजीत कुमार साहू को शत्-शत् नमन, राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

भुवनेश्वर, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 18 जून को आतंकियों के आईईडी ब्लास्ट में शहीद नायक अजीत कुमार साहू को ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने श्रद्धांजलि दी। राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने शहीद नायक अजीत कुमार साहू के शव यात्रा पर माल्यार्पण किया। 18 जून को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में नायक अजीत कुमार साहू घायल हो गए थे। जिसके बाद मंगलवार को वह शहीद हो गए थे। शहीद नायक अजीत कुमार साहू ढेकनाल जिले के कमाख्यानगर ब्लॉक के तहत आने वाले बदसुंला गांव के रहने वाले थे।

बता दें जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 18 जून को आतंकियों ने सेना पर हमला बोला था। आतंकियों ने सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स(RR) की गाड़ी को तब आईईडी से उड़ाया, जब अरिहाल इलाके में वो पेट्रोलिंग कर रही थी। इस आतंकी घटना में सेना के 9 जवान जख्मी हुए थे वहीं दो जवान मंगलवार सुबह इलाज के दौरान शहीद हो गए। इनमें  नायक अजीत कुमार साहू भी शामिल थे।

जम्मू कश्मीर में ओडिशा के जवान नायक अजित कुमार साहू के शहीद होने पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का ऐलान किया। सीएम पटनायक ने आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी। उन्होंने कहा, 'शहीद साहू ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है।' साथ ही मुख्यमंत्री पटनायक ने ट्वीट भी किया, ‘जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में ओडिशा के जवान अजित कुमार साहू की शहादत से काफी दुखी हूं। बहादुर सिपाही के सर्वोच्च बलिदान को सलाम। मेरी संवेदनाएं एवं प्रार्थनाएं परिवार के साथ हैं।

Deeply saddened by the martyrdom of Odia Jawan Ajit Kumar Sahoo in an encounter with militants in Pulwama district of Jammu and Kashmir. Salute to the supreme sacrifice of the brave solider; my thoughts and prayers are with the bereaved family.— Naveen Patnaik (@Naveen_Odisha) June 19, 2019

शहीद नायक अजीत कुमार साहू 2015 में सेना में भर्ती हुए थे। अजीत की शहादत की खबर मंगलवार सुबह उनके घर वालों को फोन के जरिए मिली। शहादत की खबर सुनकर परिवार में शोक की लहर दौड़ गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी