नरेंद्र मोदी से परहेज नहीं : नाजिम खान

भारत रत्न शहनाई वादक उस्ताद बिस्मिल्ला खां के पुत्रों को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से कोई परहेज नहीं है। सोमवार को बिहार के बक्सर जिले में उस्ताद के छोटे पुत्र व प्रसिद्ध तबला वादक नाजिम खां ने कहा, हम कलाकार हैं। इस नाते हमें कोई भी बुलाएगा तो जाएंगे। लेकिन किसी भी पार्टी का

By Edited By: Publish:Tue, 22 Apr 2014 01:15 AM (IST) Updated:Tue, 22 Apr 2014 08:09 AM (IST)
नरेंद्र मोदी से परहेज नहीं : नाजिम खान

बक्सर [जासं]। भारत रत्न शहनाई वादक उस्ताद बिस्मिल्ला खां के पुत्रों को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से कोई परहेज नहीं है। सोमवार को बिहार के बक्सर जिले में उस्ताद के छोटे पुत्र व प्रसिद्ध तबला वादक नाजिम खां ने कहा, हम कलाकार हैं। इस नाते हमें कोई भी बुलाएगा तो जाएंगे। लेकिन किसी भी पार्टी का सियासी हिस्सा नहीं बनना चाहते। गुजरात दंगों के मुद्दे पर उन्होंने मोदी को निर्दोष बताया।

दरअसल, वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे नरेंद्र मोदी के नामांकन के लिए भाजपा ने उस्ताद बिस्मिल्ला खां के बड़े पुत्र से प्रस्तावक बनने की अपील की थी, जिससे उन्होंने इन्कार कर दिया था। इस पर सफाई देते हुए नाजिम खां ने कहा कि वे लोग कला के उपासक हैं और उनके लिए सब एक समान हैं। भाजपा के कुछ लोग बड़े भाई व शहनाई वादक जामिर हुसैन के पास नमो का प्रस्तावक बनने की अपील लेकर गए थे, लेकिन भाई ने मना कर दिया। दंगों के सवाल पर नाजिम ने कहा, केवल किसी राज्य में दंगे होने से कोई सांप्रदायिक नहीं हो जाता। उन्होंने उप्र के मुजफ्फरनगर का हवाला देते हुए सवाल किया कि ऐसी घटनाएं कहां नहीं होतीं, इसे आप क्या कहेंगे? अब्बा जान कहा करते थे कि कलाकार किसी धर्म या सियासत का नहीं होता, बल्कि सबका होता है। लिहाजा उन्हें कोई भी बुलाएगा तो जरूर जाएंगे।

बक्सर के डुमरांव प्रखंड में जन्मे शहनाई सम्राट बिस्मिल्ला खां के पांच पुत्रों का पूरा कुनबा वाराणसी में ही रहता है। इनमें महताब हुसैन, काजिम हुसैन, नाजिम हुसैन व जामिर हुसैन शहनाई व तबला के नामचीन कलाकार हैं। जबकि, उस्ताद के एक पुत्र नैयर हुसैन का निधन हो चुका है।

पढ़ें : मोदी देंगे देश को सशक्त सरकार : न्यायमूर्ति मालवीय

chat bot
आपका साथी