भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन नहीं : शिवपाल

उप्र के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल पर राज्यसभा में सरकार का समर्थन करने या न करने का फैसला सपा का केंद्रीय नेतृत्व करेगा।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2015 08:03 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2015 08:21 PM (IST)
भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन नहीं : शिवपाल

मैनपुरी। उप्र के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल पर राज्यसभा में सरकार का समर्थन करने या न करने का फैसला सपा का केंद्रीय नेतृत्व करेगा। यह पूछने पर कि क्या भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ सपा आंदोलन करने जा रही है, तो उन्होंने कहा कि अभी आंदोलन नहीं करेंगे।

शिवपाल सौथरा गांव में चल रही श्रीमद्भागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ में शामिल होने आए थे। उन्होंने कहा, सरकार को चाहिए कि किसानों को ज्यादा से ज्यादा मुआवजा दे और उनकी मर्जी हो, तभी भूमि अधिग्रहण करे।

कैबिनेट मंत्री आजम खां द्वारा हर मंत्री को एक-एक अटैची दिए जाने की बात पर उन्होंने कहा कि मुझे तो कोई भी अटैची नहीं मिली है। शिवपाल ने कहा कि बेमौसम बरसात तथा ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान को सरकार ने गंभीरता से लिया है।

पीडि़त किसानों एवं उनके परिजनों को राज्य आकस्मिक निधि से दो सौ करोड़ रुपये राहत पहुंचाने के लिए जारी किए जा चुके हैं। आकस्मिक मौत पर किसान के परिवार को पांच लाख रुपये तत्काल दिए जाएंगे। बकाया राजस्व की वसूली तत्काल प्रभाव से रोक दी गई है।

पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में नहीं चलेगा केजरीवाल का जादू

पढ़ेंः शिवपाल की फिसली जुबान, कहा.. क्या साध्वी भी पैदा करेंगी बच्चें?

chat bot
आपका साथी