ब्रिटेन से तेलंगाना लौटे नौ और लोग पाए गए कोरोना संक्रमित, अब तक कुल 16 मामले सामने आए

ब्रिटेन से तेलंगाना पहुंचे नौ और लोग शुक्रवार को कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित पाए गए हैं। ये लोग नौ दिसंबर के बाद यहां आए हैं। राज्य में ब्रिटेन से लौटे अब तक कुल 16 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 08:52 AM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 08:52 AM (IST)
ब्रिटेन से तेलंगाना लौटे नौ और लोग पाए गए कोरोना संक्रमित, अब तक कुल 16 मामले सामने आए
ब्रिटेन से तेलंगाना लौटे कुल 16 लोग पाए गए हैं संक्रमित।

हैदराबाद, एएनआइ। ब्रिटेन से तेलंगाना पहुंचे नौ और लोग शुक्रवार को कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित पाए गए हैं। ये लोग नौ दिसंबर के बाद यहां आए हैं। राज्य में ब्रिटेन से लौटे अब तक कुल 16 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनके सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए सेलुलर और माइक्रोबायोलॉजी केंद्र (CCMB) भेजा गया है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि ये लोग कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित हैं या नहीं। दो दिन इसके बारे में जानकारी मिल जाएगी।  

तेलंगाना के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी श्रीनिवास राव ने कहा कि  कोरोना का नया स्ट्रेन पाए जाने के बाद राज्य में अब तक 1200 लोग ब्रिटेन से लौटे हैं। इनमें 926 लोगों की टेस्टिंग हो गई है और 16 लोग संक्रमित पाए गए हैं। ये लोग 76 लोगों के संपर्क में आए थे। इनको क्वारंटाइन कर दिया गया है। पिछले हफ्ते, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के बारे में पता चला था। विशेषज्ञों के अनुसार, यह स्टेन अधिक संक्रामक है। 

पिछले एक महीने में आंध्र प्रदेश में ब्रिटेन से कुल 1,148 लोग आए 

आंध्र प्रदेश के चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को जानकारी दी कि पिछले एक महीने में ब्रिटेन से कुल 1,148 आए हैं। इनमें से अब तक 1,040 का पता लगाया जा चुका है और 88 का पता लगाया जा रहा है। 18 लोग अन्य राज्यों के हैं और 16 लोगों ने गलत पता दिया था। इनमें से 982 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनमें से चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनके सैंपल सीसीएमबी और एनआइवी पुणे भेज दिया गया है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं ये लोग नए स्ट्रेन से तो संक्रमित नहीं हैं। इनके नतीजे आने में तीन दिन लगेंगे और स्वास्थ्य विभाग ने अनुरोध किया है कि घबराने की जरूरत नहीं है और विभाग द्वारा सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी