सलाहुदीन समेत 11 के खिलाफ एनआइए दाखिल करेगी आरोप पत्र

कश्मीर में सक्रिय हिजबुल मुजाहिदीन व अन्य आतंकी संगठनों को पाकिस्तान से करोड़ों रुपये की आर्थिक मदद पहुंचाने के मामले में एनआइए जल्द ही हिजबुल के चीफ कमांडर सैयद सलाहुदीन सहित 11 के खिलाफ आरोप पत्र दायर करने जा रही है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2015 01:55 AM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2015 07:38 AM (IST)
सलाहुदीन समेत 11 के खिलाफ एनआइए दाखिल करेगी आरोप पत्र

जागरण ब्यूरो, जम्मू। कश्मीर में सक्रिय हिजबुल मुजाहिदीन व अन्य आतंकी संगठनों को सीमा पार पाकिस्तान से करोड़ों रुपये की आर्थिक मदद पहुंचाने के मामले में नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) जल्द ही हिजबुल के चीफ कमांडर सैयद सलाहुदीन सहित 11 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर करने जा रही है। संभावना है कि यह आरोप पत्र आठ अक्टूबर को नई दिल्ली के एनआइए कोर्ट में दाखिल किया जाएगा। इस मामले में करीब 400 गवाह हैं।

80 करोड़ की राशि कश्मीर भेजी :

कश्मीर घाटी में दम तोड़ रहे आतंकवाद को जीवित रखने के लिए आतंकियों व उनके परिजनों को लगातार सीमा पार से करोड़ों रुपये मिल रहे हैं। आरोप है कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ वर्षों के दौरान अस्सी करोड़ रुपयों की राशि कश्मीर घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए भेजी है। एनआइए ने इंटरनेट के माध्यम से करोड़ों रुपयों की इस राशि को घाटी पहुंचाने का पता लगाया है।

एनआइए सूत्रों के अनुसार कश्मीर घाटी में राशि जम्मू-कश्मीर अफेक्टिव रिलीफ ट्रस्ट के नाम से भेजी जाती थी। इसके बाद यह राशि देश में सक्रिय आतंकियों तक पहुंचती थी।

इनके खिलाफ दायर होगा आरोप पत्र

सलाहुदीन के अलावा मुहम्मद शफी शाह, तालिब लाली, गुलाम नबी खान, उमर फारूक शेरा, मंजूर अहमद डार, जफर हुसैन भट्ट, नजीर अहमद डार, अब्दुल मजीद सोफी और मुबारक शाह। अभी तक 11 आरोपियों में से केवल मुहम्मद शफी शाह और तालिब लाली ही गिरफ्तार हुए हैं। बाकी गिरफ्त से बाहर हैं।

chat bot
आपका साथी