NIA को Rameshwaram Cafe Blast मामले में मिली बड़ी सफलता, प्रमुख साजिशकर्ता मुजम्मिल को किया गिरफ्तार

Rameshwaram Cafe Blast एनआईए ने तीन राज्यों में कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी के बाद एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले जिसे गिरफ्तार किया है उसकी पहचान मुजम्मिल शरीफ के रूप में हुई है। एनआईए की टीमों ने कर्नाटक में 12 तमिलनाडु में पांच और उत्तर प्रदेश में एक सहित 18 स्थानों पर छापेमारी के बाद यह कार्रवाई की है।

By AgencyEdited By: Babli Kumari Publish:Thu, 28 Mar 2024 08:43 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 08:43 PM (IST)
NIA को Rameshwaram Cafe Blast मामले में मिली बड़ी सफलता, प्रमुख साजिशकर्ता मुजम्मिल को किया गिरफ्तार
रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में NIA को मिली बड़ी सफलता (प्रतिकात्मक फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट के मामले में एनआइए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। मुजम्मिल शरीफ नाम के इस साजिशकर्ता को तीन राज्यों में 18 स्थानों पर तलाश करके बुधवार को पकड़ा जा सका है।

रेस्टोरेंट में एक्सप्लोसिव डिवाइस वाला बैग रखने वाला मुस्सविर शाजेब अभी फरार है। मामले में शामिल एक अन्य व्यक्ति अब्दुल मतीन ताहा की भी एनआइए को तलाश है। मुजम्मिल को कर्नाटक में 12 स्थानों, कर्नाटक में पांच स्थानों और उत्तर प्रदेश में एक स्थान पर छापेमारी के बाद पकड़ा गया है। एक मार्च को हुए विस्फोट के बाद से वह लगातार ठिकाने बदल रहा था। रेस्टोरेंट में हुए विस्फोट में नौ लोग घायल हुए थे।

तीनों आरोपितों के ठिकानों पर हुई छापेमारी

मुजम्मिल ने विस्फोट के लिए डिवाइस, धन और अन्य सुविधाएं मुहैया कराई थीं, रेस्टोरेंट में बैग रखने के बाद भागने में मुस्सविर को सहयोग दिया था। तीनों आरोपितों के ठिकानों पर छापेमारी में एनआइए ने कई इलेक्ट्रानिक डिवाइस, साहित्य और नकदी जब्त की है। अब डिवाइस का परीक्षण कराकर विस्फोट के पीछे की सोच और साजिश का पता लगाया जाएगा। साथ ही मुजम्मिल से पूछताछ कर साजिश में शामिल अन्य लोगों के नाम जाने जाएंगे।

विस्फोट के सिलसिले में दो लोग हुए गिरफ्तार

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार एनआइए ने विस्फोट के सिलसिले में दो लोगों को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। ये लोग प्रतिबंधित संगठन अल-हिंद ट्रस्ट के सदस्य बताए गए हैं। एजेंसी ने इनमें से एक का नाम मुजम्मिल शरीफ बताया है जबकि दूसरे की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है। इन्हें मिलाकर मामले में अभी तक चार लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Bengaluru Cafe Blast का UP से जुड़ा है कनेक्शन, NIA के हाथ लगा अहम सुराग; डायरी खोलेगी सारे राज

chat bot
आपका साथी