गैर राजनीतिक व्यक्ति हो अगला राष्ट्रपति

राजनीतिक दल अगले राष्ट्रपति को लेकर अपनी राय जाहिर करने लगे हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने रविवार को कहा कि देश का अगला राष्ट्रपति एक गैर राजनीतिक व्यक्ति हो तो वह आदर्श चुनाव हो सकता है।

By Edited By: Publish:Sun, 22 Apr 2012 06:32 PM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2012 03:33 PM (IST)
गैर राजनीतिक व्यक्ति हो अगला राष्ट्रपति

मुंबई। राजनीतिक दल अगले राष्ट्रपति को लेकर अपनी राय जाहिर करने लगे हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने रविवार को कहा कि देश का अगला राष्ट्रपति एक गैर राजनीतिक व्यक्ति हो तो वह आदर्श चुनाव हो सकता है। उन्होंने इस बात से इन्कार किया कि उनकी पार्टी ने इस पद के लिए पी ए संगमा का नाम संभावित उम्मीदवार के रूप में पेश किया है।

पवार ने कहा, 'संप्रग और राजग दोनों में किसी के भी पास उतने सदस्य नहीं हैं कि वे अपनी पसंद के प्रत्याशी को अगले राष्ट्रपति चुनाव में जीत दिला सकें। इसलिए मैं महसूस करता हूं कि गैर राजनीतिक व्यक्ति एक आदर्श पसंद हो सकता है।' पवार यहां नवी मुंबई के पास बालिका छात्रावास का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। क्या राकांपा ने अपनी पार्टी के नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पी ए संगमा को संभावित उम्मीदवार का नाम सुझाया है? इस सवाल के जवाब में पवार ने कहा कि हमारे पास कुल 16 सांसद हैं और हम अपनी सीमा जानते हैं। सभी राजनीतिक दलों को आम सहमति से योग्यता के आधार पर उम्मीदवार के चयन के लिए बातचीत शुरू करनी चाहिए। राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी