नीरव मोदी ने मामलों की अलग-अलग सुनवाई पर उठाया सवाल

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने खुद पर लगाए गए प्रवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (धन को अवैध रूप से विदेश भेजने का मामला) मामले को चुनौती दी है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 10:42 PM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 10:42 PM (IST)
नीरव मोदी ने मामलों की अलग-अलग सुनवाई पर उठाया सवाल
नीरव मोदी ने मामलों की अलग-अलग सुनवाई पर उठाया सवाल

 दिवाकर शर्मा, मुंबई। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने खुद पर लगाए गए प्रवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (धन को अवैध रूप से विदेश भेजने का मामला) मामले को चुनौती दी है। कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआइ ने मामले को विशेष अदालतों में अलग-अलग तरीके से प्रस्तुत कर रहे हैं। यह सब उसे एक साथ कई मामलों में फंसाने के लिए किया जा रहा है।

मोदी की ओर से अदालत में पेश अधिवक्ता विजय अग्रवाल ने कहा, मनी लांड्रिंग मामलों की सुनवाई कर रही ईडी की स्पेशल कोर्ट और सीबीआइ की स्पेशल कोर्ट को सभी मामले एक साथ सुनने का अधिकार है। इसलिए कोई एक कोर्ट उससे जुड़े मामलों की सुनवाई करे।

उल्लेखनीय है कि 13,500 करोड़ रुपये के बैंक घोटाला मामले में सीबीआइ और ईडी ने विशेष अदालतों में नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिए हैं। दोनों इस समय फरार हैं। एजेंसियां उन्हें पकड़कर देश में लाने का प्रयास कर रही हैं। दोनों ने पंजाब नेशनल बैंक में यह घोटाला किया था।

chat bot
आपका साथी