Weather Updates: हल्की ठंड के बीच कई राज्यों में बारिश के आसार, जानें- IMD का ताजा अपडेट

देश के कई अन्य राज्यों में बारिश हो रही है। 7 और 8 फरवरी को उत्तराखंड में शुष्क मौसम के रहने की संभावना है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में उत्तराखंड के उत्तरी हिस्से में बुधवार की शाम से लेकर शाम तक हल्की वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sun, 07 Feb 2021 05:33 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 07:37 AM (IST)
Weather Updates: हल्की ठंड के बीच कई राज्यों में बारिश के आसार, जानें- IMD का ताजा अपडेट
बिहार और उत्तराखंड में बारिश के हैं आसार

नई दिल्ली, एजेंसियां। दिल्ली एनसीआर में सुबह, शाम की ठंड के बीच दिन में तेज धूप और हवा चल रही है। राजधानी क्षेत्र के लोगों को ठंड से राहत मिली हुई है। इसी बीच देश के कई अन्य राज्यों में बारिश हो रही है। 7 और 8 फरवरी को उत्तराखंड में शुष्क मौसम के रहने की संभावना है। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में उत्तराखंड के उत्तरी हिस्से में बुधवार की शाम से लेकर शाम तक हल्की वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है। इसके साथ ही दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और बिहार में कुछ स्थानों पर जबकि झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। 

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, पश्चिम बिहार, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में सुबह के समय हल्के से मध्यम कोहरा देखने को मिल रहा है। आइएमडी के अनुसार आने वाले तीन-चार दिनों में राजधानी दिल्ली और एनसीआर में ऐसे ही खुशनुमा मौसम बने रहने का अनुमान है। दिल्ली में लोगों को ठंड से राहत मिली है। न्यून्तम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया और अधिकतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस तक है।

PRESS RELEASE : WEATHER FORECAST FOR UTTARAKHAND

Dry weather is likely to prevail over Uttarakhand on 7 & 8 Feb. However, under the influence of a Western Disturbance, light rainfall/ snowfall is likely over northern part of Uttarakhand during evening of 9th to forenoon of 10th.

— India Meteorological Department (@Indiametdept) February 7, 2021

उत्तराखंड के चमोली जिले में 10 फरवरी को हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड की अधिक जानकारी देते हुए आइएमडी के अतिरिक्त महानिदेशक आनंद शर्मा ने कहा कि चमोली, तपोवन और जोशीमठ में दो दिनों के दौरान शुष्क मौसम की संभावना है। आईएमडी ने राज्य के लिए अपने विशेष मौसम की जानकारी में कहा कि 7-8 फरवरी को बर्फबारी और बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि, 9 और 10 फरवरी को चमोली जिलों के उत्तरी हिस्सों में हल्की बारिश या बर्फबारी होने की उम्मीद है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नंदादेवी ग्लेशियर का एक हिस्सा चमोली जिले में टूटने के बाद विशेष मौसम की सलाह दी गई है और जिले की उच्चतर पहुंच में फ्लैश फ्लड शुरू हो गया है।

Indian Railway News: पूरे देश में रेलवे करने जा रहा एक बड़ा बदलाव, जानकर आप भी कहेंगे वाह

chat bot
आपका साथी