रिश्वत लेने पर सीबीआइ ने दो डीएसपी समेत चार कर्मियों के खिलाफ दर्ज किया केस, सीबीआइ अकादमी समेत 14 स्थानों पर छापेमारी

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने 14 स्थानों पर तलाशी ली जिसमें गाजियाबाद के शिवालिक अपार्टमेंट्स में एजेंसी के चार अधिकारियों के परिसरों सहित अन्य स्थानों पर तलाशी ली गई। एजेंसी ने अपने एसपी इंस्पेक्टर और कुछ निजी व्यक्तियों के परिसरों की तलाशी ली।

By Arun kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 06:42 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 07:03 AM (IST)
रिश्वत लेने पर सीबीआइ ने दो डीएसपी समेत चार कर्मियों के खिलाफ दर्ज किया केस, सीबीआइ अकादमी समेत 14 स्थानों पर छापेमारी
केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार सुबह दिल्ली और उत्तर प्रदेश के 14 स्थानों पर तलाशी की

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को गुरुवार को शर्मिंदगी उठानी पड़ी। बैंक धोखाधड़ी की आरोपित कंपनियों के खिलाफ जांच प्रभावित करने के लिए कथित रूप से रिश्वत लेने पर सीबीआइ ने अपने चार कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनमें दो पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शामिल हैं। इस सिलसिले में जांच एजेंसी ने गुरुवार को गाजियाबाद स्थित प्रशिक्षण अकादमी और 13 अन्य स्थानों पर छापेमारी की।

बैंक धोखाधड़ी की जांच प्रभावित करने का मामला

अधिकारियों ने बताया कि जिन कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें डीएसपी आरके ऋषि और आरके सांगवान, इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ और स्टेनो समीर कुमार सिंह शामिल हैं। हालांकि उन्होंने इस मामले का ज्यादा विवरण नहीं दिया। सीबीआइ प्रवक्ता आरसी जोशी ने बताया कि गुरुवार को 14 स्थानों पर आरोपितों के परिसरों की तलाशी ली गई इनमें दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, मेरठ और कानपुर शामिल हैं।'

सीबीआइ अकादमी समेत 14 स्थानों पर छापेमारी

सीबीआइ के लिए हालात उस वक्त काफी असहज हो गए थे जब उसे सीबीआइ अकादमी में पदस्थ ऋषि के परिसरों की तलाशी लेनी पड़ी, जहां केंद्रीय जांच एजेंसी भविष्य की भूमिकाओं के लिए अपने अधिकारियों को तैयार करती है। अकादमी में विदेशी कैडटों को भी प्रशिक्षित किया जाता है। अपने कर्मियों के अलावा सीबीआइ ने वकीलों समेत कई अन्य व्यक्तियों के खिलाफ भी भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामले दर्ज किए हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी