नक्सलियों ने चार समाज प्रमुखों को दी जान से मारने की धमकी, इलाके में दहशत का माहौल

नक्सलियों ने छोटेडोंगर के आयरन ओर खनन के लिए कार्य कर रही निको कंपनी की मदद करने वाले छोटेडोंगर हल्बा समाज अध्यक्ष तिलन बेलसरिया हल्बा समाज अध्यक्ष अशोक नाग राउत समाज अध्यक्ष तिलसू कलार समाज अध्यक्ष धौड़ाई के नारायण नाग और छोटेडोंगर के सागर साहू को चेतावनी दी है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 09:42 PM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 09:42 PM (IST)
नक्सलियों ने चार समाज प्रमुखों को दी जान से मारने की धमकी, इलाके में दहशत का माहौल
जन अदालत में मौत की सजा देने की धमकी दी है।

नारायणपुर, जेएनएन। नक्सलियों की आमदाई एरिया कमेटी ने मंगलवार की रात छोटेडोंगर इलाके में बैनर और पर्चा लगाकर चार समाज प्रमुखों का सामाजिक बहिष्कार करते हुए जन अदालत में मौत की सजा देने की धमकी दी है। इन पर खनन कंपनी को मदद करने का आरोप लगाया है। इससे इलाके में दहशत है।

नक्सलियों ने छोटेडोंगर के आयरन ओर खनन के लिए कार्य कर रही निको कंपनी की मदद करने वाले छोटेडोंगर हल्बा समाज अध्यक्ष तिलन बेलसरिया, हल्बा समाज अध्यक्ष अशोक नाग, राउत समाज अध्यक्ष तिलसू, कलार समाज अध्यक्ष धौड़ाई के नारायण नाग और छोटेडोंगर के सागर साहू को चेतावनी दी है। समाज से इनका बहिष्कार करने को कहा गया है।

मालूम हो कि अंधेरी आमदाई घाटी के खदान को लेकर नक्सली पिछले दो दशक से विरोध जता रहे हैं। खदान तक पहुंच मार्ग बनाने गए ठेकेदारों और सुपरवाइजरों को पूर्व में मारपीट कर भगा दिया था। निको कंपनी के वाहनों को आग के हवाले भी किया जा चुका है।

नक्सलियों के लगाए स्पाइक से सीआरपीएफ का कुत्ता घायल 

दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना इलाके के कोंडासांवली और डोरापारा के बीच जंगल में नक्सलियों के लगाए गए स्पाइक (लोहे के नुकीले कील) से सीआरपीएफ का कुत्ता घायल हो गया। इसके बाद जवानों ने आसपास सर्चिग की तो कुल 79 स्पाइक और छह लकड़ी के टुकड़ों में लगे स्पाइक गढ्डों में लगाए मिले। इन सभी को बरामद कर लिया गया। पार्टी का नेतृत्व सीआरपीएफ 231 बटालियन के कमांडेंट मृत्युंजय कुमार और सहायक कमांडेंट विशाल कुमार कर रहे थे।

नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम से गंभीर रूप से दंपत्ती घायल

वहीं, दूसरी ओर पिछली दिनों छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के गुडसे गांव के समीप नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से दंपत्ती गंभीर रूप से घायल हो गए। सुबह ग्रामीण दंपत्ती काम घर से रिश्तेदार के यहां जाने के लिए पैदल निकले थे, इसी दौरान कच्चे रास्ते पर लगाए प्रेशर बम पर उनका पैर पड़ने से विष्फोट हो गया। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया।

chat bot
आपका साथी