उपचुनाव में जीत से उत्साहित फारुख अब्दुल्ला बोले- राज्य में लगे राष्ट्रपति शासन

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में डा फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं अवाम का शुक्रगुजार हूं।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Sat, 15 Apr 2017 05:08 PM (IST) Updated:Sat, 15 Apr 2017 05:17 PM (IST)
उपचुनाव में जीत से उत्साहित फारुख अब्दुल्ला बोले- राज्य में लगे राष्ट्रपति शासन
उपचुनाव में जीत से उत्साहित फारुख अब्दुल्ला बोले- राज्य में लगे राष्ट्रपति शासन

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। तीन साल पहले श्रीनगर संसदीय सीट पर मिली हार को जीत में बदलने के बाद नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और डा फारुक अब्दुल्ला ने मतदाताओं का शुक्रिया करते हुए राष्ट्रपति से राज्य सरकार को तुरंत बर्खास्त करने की मांगी की है।

Request GOI& Pres to dismiss present govt right away,Guv's rule to be imposed & elections to be conducted under Guv's rule: Farooq Abdullah pic.twitter.com/ed0Y1ZEVBV— ANI (@ANI_news) April 15, 2017

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में डा फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं अवाम का शुक्रगुजार हूं। लोगों ने इस जीत के जरिए बताया है कि उन्हें राज्य में सत्तासीन पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में कोई यकीन नहीं रहा है। उन्होंने इस सरकार को नकार दिया है। इसलिए मैं राष्ट्रपति से आग्रह करता हूं कि वह जम्मू कश्मीर की मौजूदा हुकुमत को बर्खास्त करें,क्योंकि यह हर मोर्चे पर लोगों की उम्मीदों पर नाकाम रही है। 

उन्होंने धारा 370 के सुरक्षा और उसे मजबूत बनाए जाने के अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि मेरा जीत जम्मू कश्मीर के अवाम को समर्पित है।। मैं कश्मीर मसले के हल के लिए हमेशा सभी पक्षकारों से बातचीत के प्रयास करता रहूंगा।

उल्लेखनीय है कि श्रीनगर संसदीय सीट गत वर्ष सितंबर माह के दौरान तत्कालीन सांसद तारिक हमीद करा के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। इस सीट का उपचुनाव गत नौ अप्रैल को हुआ। डा फारुक अब्दुल्ला जो वर्ष 2014 में इस सीट पर चुनाव हारे थे, को इस बार नेकां और कांग्रेस ने अपना साझा उम्मीदवार बनाया था। उपचुनाव में डा अब्उदुल्ला समेत नौ उम्मीदवार मैदान में थे।

यह भी पढ़ें: श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में जीते फारुख अब्दुल्ला, पीडीपी से छीनी सीट

chat bot
आपका साथी