आतंकियों ने किया भारत के लोकतंत्र पर हमला

मिशन झारखंड के तहत हजारीबाग पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में सबसे पहले कश्मीर में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने प्रदेश के संकल्प कुमार को श्रद्धांजलि देकर सभी शहीदों की कुर्बानी को नमन किया।

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Sat, 06 Dec 2014 11:53 AM (IST) Updated:Sun, 07 Dec 2014 02:56 AM (IST)
आतंकियों ने किया भारत के लोकतंत्र पर हमला

हजारीबाग। मिशन झारखंड के तहत हजारीबाग पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में सबसे पहले कश्मीर में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने प्रदेश के संकल्प कुमार को श्रद्धांजलि देकर सभी शहीदों की कुर्बानी को नमन किया। मोदी ने कहा कि कश्मीर में आतंकी हमला भारत के लोकतंत्र पर हमला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सीमा पार से आए आतंकियों ने भारत के लोकतंत्र पर हमले की निर्लज्ज कोशिश की लेकिन हमारे वीर सिपाहियों ने उनकी नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया।

मोदी ने कहा कि मैं कई बार झरखंड आया हूं।, लेकिन इस बार मैं आपसे कुछ मांगने नहीं आया हूं। मैं आपका नमन करने आया हूं, आपको धन्यवाद देने आया हूं। आपने देश को बहुत कुछ दिया है। उन्होंने चुनाव की चर्चा करते हुए कहा कि जाति, धर्म की राजनीति बहुत हो चुकी। जिसको देखो इन चीजों की दुकान खोल कर बैठ जाता है। लेकिन मैं विकास की राजनीति करने आया हूं।

मोदी ने कहा कि झारखंड मामूली राज्य नहीं। यह हिंदुस्तान के दूसरे राज्यों से बहुत आगे जाने की ताकत रखता है। झारखंड का भला हुआ तो दूसरे राज्यों का भी भला होगा। यहां से लोग पलायन को मजबूर हैं। विकास होगा तो लोग क्यों जाएंगे दूसरे राज्यों में। यहां का कोयला निकलेगा तो बीस हजार करोड़ रुपया केंद्र से मिलेगा। हम झारखंड को मजबूत बनाना चाहता हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जातिवाद की राजनीति बहुत हो चुकी। लोगों को जितना लूटना था लूट चुके। देश में सारे प्रयोग हो चुके हैं। अब सारे प्रयोग छोड़ने होंगे। देश में अब विकास की राजनीति करनी होगी। हम सरकार चुनें तो विकास को आधार बनाकर। जाति, बिरादरी पर राजनीति नहीं होने देंगे। शादी करनी है तो बिरादरी की बात समझ में आती है लेकिन रोजगार के लिए बिरादरी कहां काम आती। विकास होगा तभी रोजगार मिलेगा, बिरादरी की राजनीति से क्या होगा। मैं गरीबी में पैदा हुआ हूं इसलिए मुझमें गरीबों को अपना नाता दिखता है।

मोदी ने कहा कि वादा करता हूं कि झारखंड की सरकार आपके लिए तो काम करेगी ही, दिल्ली की सरकार भी आपके लिए काम करेगी। जमकर मतदान करिए, प्रदेश को विकास के रास्ते पर लाना है तो भाजपा की सरकार बनानी होगी।

पढ़ेंः एशियन आप द इयर चुने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पढ़ेंः सभी सीएम से मोदी का सीधा संवाद

chat bot
आपका साथी