आतंकियों का तो सिर कलम कर देना चाहिए: कुरैशी

उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि आतंकवाद का कोई जाति धर्म नहीं होता। इसका हम सभी को खुलकर मुकाबला करना चाहिए।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Thu, 30 Oct 2014 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 30 Oct 2014 07:26 PM (IST)
आतंकियों का तो सिर कलम कर देना चाहिए: कुरैशी

सम्भल। उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि आतंकवाद का कोई जाति धर्म नहीं होता। इसका हम सभी को खुलकर मुकाबला करना चाहिए। खासकर मुस्लिम भाइयों को चाहिए कि अपने खून का आखिरी कतरा तक इससे निपटने में बहा दें। भारत की धरती पर आतंक फैलाने वालों का तो सिर कलम कर देना चाहिए।
गुरुवार को एंचौड़ा कंबोह में कल्कि महोत्सव में आये उत्तराखंड के राज्यपाल श्री कुरैशी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यज्ञ से आतंकवाद का खात्मा सम्भव नहीं है। इसके लिए तो लड़ाई लड़नी होगी। हर हिन्दुस्तानी को आगे आकर इसका डटकर मुकाबला करना होगा। मुसलमानों को तो आतंकवाद समाप्त करने में अपने खून का आखिरी कतरा भी बहा देना चाहिए। देश की एक इंच भूमि पर अगर आतंकवादी कदम रखें तो उनका सिर कलम कर देना चाहिए। अपनी भूमि पर आतंकवाद को पनाह देने व उसका विरोध न करने वाला सच्चा मुसलमान नहीं हो सकता।
उन्होंने कहा कि जो इस्लाम के नाम पर गुमराह करता है वह इस्लाम विरोधी है। मासूम बच्चों को पैसा व धार्मिक भावना में बांधकर आतंक के मुंह में ढकेला जा रहा है। इसका खुलकर विरोध करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंकवादी शक्तियां भारत को तोड़ना चाहती हैं लेकिन यह गलतफहमी वे अपने दिल से निकाल दें क्योंकि हम भारत माता की तरफ बुरी नजर से देखने वाले की आंख निकाल लेंगे और इस कार्य में मुसलमान सबसे आगे रहेगा। श्री कुरैशी ने कहा कि आतंकवाद को खत्म करने और भारत को स्वच्छ बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से जो प्रयास किये जा रहे है वह सराहनीय हैं।

पढ़ेंः गवर्नर कुरैशी ने जब सराहा था मोदी के दौरे को

पढ़ेंः यूपी में कुरैशी ने की थी अनोखी गवर्नरी

chat bot
आपका साथी