राम मंदिर निर्माण में सहयोग करें मुस्लिम : सिंहल

विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक अशोक सिंहल ने मुस्लिम समाज से आग्रह किया कि वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण इस्लाम के खिलाफ नहीं है। अयोध्या, काशी और मथुरा से अपना 'क्लेम' वापस लेकर भारतीय मुसलमान शांतिपूर्वक रहें। इससे हिंदू और मुस्लिम समाज के बीच परस्पर मधुर संबंधों का एक स्थायी भाव भी खड़ा होगा।

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 23 Oct 2014 10:39 AM (IST)
राम मंदिर निर्माण में सहयोग करें मुस्लिम : सिंहल

इलाहाबाद, जासं। विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक अशोक सिंहल ने मुस्लिम समाज से आग्रह किया कि वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण इस्लाम के खिलाफ नहीं है। अयोध्या, काशी और मथुरा से अपना 'क्लेम' वापस लेकर भारतीय मुसलमान शांतिपूर्वक रहें। इससे हिंदू और मुस्लिम समाज के बीच परस्पर मधुर संबंधों का एक स्थायी भाव भी खड़ा होगा।

बुधवार को उन्होंने पत्रकारों वार्ता में केंद्र सरकार से मांग की कि वह अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण कराए। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने मिलेनियम पर्व पर अमेरिका में भारतीय संतों को आश्वस्त किया था कि भाजपा को बहुमत मिलने पर राम मंदिर का निर्माण होगा। ऐसे में मोदी सरकार को इस दिशा में गंभीरता से प्रयत्‍‌नशील और सक्रिय होना चाहिए। हालांकि, मंदिर निर्माण के लिए उन्होंने कानून बनाने की भी वकालत की। कहा कि इसके लिए बाबरी एक्शन कमेटी के साथ बैठक कर सहमति बनाई जानी चाहिए। उन्होंने मोदी का परिचय दुनिया में स्वाभिमानी हिंदू के रूप में होने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि हिंदू समाज दुनिया में स्वाभिमान से रहे, विहिप का यह लक्ष्य है।

chat bot
आपका साथी