मुलायम, अखिलेश व मायावती का ब्लड ग्रुप है एक

यह जानकर आप चौंक सकते हैं कि राजनीति में एक दूसरे की मुखर विरोधी सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव उनके बेटे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती का ब्लड गु्रप एक ही है। तीनों का ब्लड ग्रुप बी-पाजीटिव है। नेताओं के दौरे को देखते हुए रक्त की व्यवस्था करने में जुटे स्वास्थ्य विभाग को यह जानक

By Edited By: Publish:Thu, 17 Apr 2014 01:39 AM (IST) Updated:Thu, 17 Apr 2014 01:39 AM (IST)
मुलायम, अखिलेश व मायावती का ब्लड ग्रुप है एक

गोरखपुर, जासं। यह जानकर आप चौंक सकते हैं कि राजनीति में एक दूसरे की मुखर विरोधी सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव उनके बेटे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती का ब्लड गु्रप एक ही है। तीनों का ब्लड ग्रुप बी-पाजीटिव है। नेताओं के दौरे को देखते हुए रक्त की व्यवस्था करने में जुटे स्वास्थ्य विभाग को यह जानकर राहत मिली है कि जरूरत पड़ने पर एक ही ग्रुप का रक्त तीनों के काम आ सकता है। क्योंकि यहां जिला अस्पताल का ब्लड बैंक इस समय रक्त के संकट में है। यहां सिर्फ 22 यूनिट ही खून बचा है। वहीं, राहुल गांधी का ब्लड ग्रुप बी-निगेटिव होने से उनके लिए अतिरिक्त इंतजाम करना पड़ रहा है।

गोरखपुर के ब्लड बैंक में सभी पाजिटिव ग्रुप के रक्त की दो-दो यूनिट वीआइपी के चुनावी दौरों को देखते हुए रिजर्व रखी गई हैं। मुलायम, मायावती एवं अखिलेश का काम तो एक ही ग्रुप के ब्लड से चल जाएगा लेकिन राहुल गांधी के लिए अतिरिक्त व्यवस्था करनी पड़ रही है, क्योंकि उनका ब्लड ग्रुप बी निगेटिव है। राहुल के संभावित दौरे को देखते हुए दो यूनिट रिजर्व रखी गई है।

रक्त की कमी से जूझ रहे ब्लड बैंक के अधिकारी डा.केएम सिंह का कहना है कि रक्त की कमी दूर करने की कोशिश की जा रही है।

पढ़ें : मोदी नहीं जानते इतिहास : मायावती

chat bot
आपका साथी