मुकुल ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की याचिका, फोन टैपिंग का लगाया आरोप

न्यायमूर्ति विभू बखरू के सामने यह याचिका सुनवाई के लिए गई तो उन्होंने इस पर सुनवाई को 20 नवंबर तक के लिए टाल दिया।

By Manish NegiEdited By: Publish:Fri, 17 Nov 2017 08:03 PM (IST) Updated:Fri, 17 Nov 2017 08:03 PM (IST)
मुकुल ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की याचिका, फोन टैपिंग का लगाया आरोप
मुकुल ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की याचिका, फोन टैपिंग का लगाया आरोप

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। भाजपा नेता मुकुल रॉय ने अपना फोन कथित तौर पर टैप किए जाने को लेकर केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व कद्दावर नेता मुकुल रॉय हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि पिछले कुछ महीने में कोलकाता और दिल्ली प्रवास के दौरान लगातार उनकी गतिविधियों पर नजर रखी गई। न्यायमूर्ति विभू बखरू के सामने यह याचिका सुनवाई के लिए गई तो उन्होंने इस पर सुनवाई को 20 नवंबर तक के लिए टाल दिया।

याचिका में रॉय के दूरसंचार सेवा प्रदाता महानगर टेलीफोन निगम और वोडाफोन को उनके या उनके परिजनों को भेजे गए या प्राप्त टेलीग्राफिक संदेश पकड़ने के लिए केंद्र या राज्य सरकार की ओर से अगर निर्देश दिया गया है तो उसे अदालत में पेश करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। वकील कुमार दुष्यंत सिंह ने रॉय की याचिका दाखिल की है। उन्होंने अपनी याचिका में दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में कुछ अन्य लोगों ने भी ऐसी आशंका जाहिर की है, जो सत्तारूढ़ पार्टी से जुड़े हुए नहीं हैं।

याचिका में कहा गया है कि हाल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी आरोप लगाया कि चुनिंदा लोगों के मोबाइल फोन पश्चिम बंगाल में टैप किए जा रहे हैं। ज्ञात हो कि इससे पहले मुकुल रॉय ने पत्रकारों से भी कहा था कि वे अपने फोन पर किसी से भी बात नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि उनका फोन राज्य सरकार द्वारा टैप किया जा रहा है और यह पूरी तरह अवैध है। सूत्रों के मुताबिक हाई कोर्ट के साथ-साथ उन्होंने दिल्ली में चुनाव आयोग के कार्यालय में भी इसकी शिकायत दर्ज की है। मुकल रॉय ने यह भी कहा था कि तृणमूल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गई है। विश्वबांग्ला ब्रांड व लोगो को लेकर भी हमला बोला था और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने मुकुल को कानूनी नोटिस भेजा। उसके जबाव में मुकुल ने भी अभिषेक को कानूनी नोटिस भेजा है। 

गृह सचिव से की शिकायत 

कोलकाता व दिल्ली स्थित आवास के लैंडलाइन व मोबाइल नंबर की कथित टैपिंग को लेकर मुकुल रॉय ने केंद्रीय गृह सचिव से शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि फोन टैपिंग को लेकर गृह विभाग की ओर से भी निर्देश दिया गया है। उनकी इस शिकायत के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात हुई है। दावा किया जा रहा है कि उन्होंने मामले की जांच करने व ऐसा कुछ मिलने पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें: ममता के भतीजे ने मुकुल रॉय को भेजा कानूनी नोटिस

chat bot
आपका साथी