मोरबी की घटना पर अमित शाह ने व्यक्त किया गहरा दुख, कहा- पूरे देश की भावनाओं को झकझोर देने वाला हादसा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इस घटना में बच्चों समेत कई लोगों की जान चली गई। हादसों पर कोई नियंत्रण नहीं कर सकता लेकिन पूरे देश की भावनाओं को झकझोर देने वाली इस घटना ने लोगों को आहत और दुखी किया है। (फोटो सोर्स ANI)

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 31 Oct 2022 12:47 PM (IST) Updated:Mon, 31 Oct 2022 12:53 PM (IST)
मोरबी की घटना पर अमित शाह ने व्यक्त किया गहरा दुख, कहा- पूरे देश की भावनाओं को झकझोर देने वाला हादसा
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फोटो सोर्स: ANI)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। गुजरात के मोरबी में केबल से बना ब्रिज रविवार शाम टूट गया। इस हादसे में 140 से अधिक लोगों की जान चली गई। कई लोग अभी भी लापता हैं। बचाव अभियान जारी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

सोमवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि गुजरात में दिल दहला देने वाली घटना हुई। इस घटना में बच्चों समेत कई लोगों की जान चली गई। हादसों पर कोई नियंत्रण नहीं कर सकता, लेकिन पूरे देश की भावनाओं को झकझोर देने वाली इस घटना ने लोगों को आहत और दुखी किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। दिवंगत की आत्मा को शांति मिले।

यह भी पढ़ें : Morbi Bridge Collapse: पीएम मोदी हुए भावुक, कहा- मैंने अपने जीवन में शायद ही कभी इस तरह के दर्द का अनुभव किया

सरदार पटेल अपने कार्यों के कारण हैं अमर

आज लौहपुरष सरदार वल्लभाई पटेल (Sardar Patel) की 147वीं जयंती है। दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल अपने कार्यों के कारण अमर हैं। देश में एक आम राय है कि अगर सरदार पटेल भारत के पहले प्रधानमंत्री होते तो देश को आज जितनी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, उसका सामना न करना पड़ता।

PM Shri @narendramodi pays tribute to Sardar Patel at #StatueOfUnity in Kevadia, Gujarat. https://t.co/IeTT90ORR9

— BJP (@BJP4India) October 31, 2022

राष्ट्रीय एकता दिवस में पीएम मोदी हुए शामिल

बता दें कि राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेश की पुलिस ने पीएम मोदी की उपस्थिति में परेड निकाली। पीएम मोदी ने गुजरात के केवड़िया में परेड में शामिल होकर 'राष्ट्रीय एकता दिवस' समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा सुनिश्चित करने की शपथ भी दिलाई।

राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए के लिए लिया जा रहा संकल्प

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश का जन-जन लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की संकल्प शक्ति से प्रेरणा ले रहा है। आज देश का जन-जन अमृतकाल के पंच प्राणों को जागृत करने के लिए राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए के लिए संकल्प ले रहा है।

यह भी पढ़ें : Karnataka: मुस्लिम पर्सनल लॉ से ऊपर है देश का कानून, नाबालिग लड़की की शादी को लेकर कर्नाटक हाई कोर्ट की टिप्पणी

chat bot
आपका साथी