राजनाथ सिंह ने दिए संकेत-बनारस नहीं छोड़ेंगे मोदी

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी चुनाव जीतने के बाद वाराणसी संसदीय सीट नहीं छोड़ेंगे। इस आशय के संकेत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने दिए हैं। इसके पूर्व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरुण जेटली भी कह चुके हैं कि नरेंद्र मोदी बनारस संसदीय सीट अपने पास ही रखेंगे और यहां एक तरह से उनका पीएमओ काम करेगा। भाजपा के दो शीर्ष नेताओं द्वारा इस आशय की जानकारी के बाद कई अटकलों को विराम लग गया।

By Edited By: Publish:Sat, 10 May 2014 06:57 PM (IST) Updated:Sun, 11 May 2014 07:38 AM (IST)
राजनाथ सिंह ने दिए संकेत-बनारस नहीं छोड़ेंगे मोदी

वाराणसी [जागरण संवाददाता]। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी चुनाव जीतने के बाद वाराणसी संसदीय सीट नहीं छोड़ेंगे। इस आशय के संकेत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने दिए हैं। इसके पूर्व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरुण जेटली भी कह चुके हैं कि नरेंद्र मोदी बनारस संसदीय सीट अपने पास ही रखेंगे और यहां एक तरह से उनका पीएमओ काम करेगा। भाजपा के दो शीर्ष नेताओं द्वारा इस आशय की जानकारी के बाद कई अटकलों को विराम लग गया।

अरुण जेटली ने जहां यह जानकारी शुक्रवार को दैनिक जागरण के प्रश्न प्रहर कार्यक्रम में दी थी वहीं राजनाथ शनिवार को छावनी क्षेत्र स्थित एक होटल में मीडिया से मुखातिब थे। राजनाथ ने दिल्ली को राजनीतिक और काशी को सांस्कृतिक राजधानी बताया, कहा कि भाजपा का पीएम व राष्ट्रीय अध्यक्ष दोनों काशी क्षेत्र के होंगे। अपनी कर्मभूमि वाराणसी संसदीय छोड़कर पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी मेरी जन्मभूमि के साथ कभी नाइंसाफी नहीं होने देंगे।

राजनाथ ने कहा कि हार के डर से हताश कांग्रेस, सपा और बसपा अब सांप्रदायिक कार्ड खेल रही हैं ताकि जनता का ध्यान मूल मुद्दों से हट जाए। विरोधी भाजपा को विभाजनकारी पार्टी बता रहे हैं लेकिन पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में हमारी जीत ने बता दिया कि सुशासन के बल पर सत्ता में रहा जा सकता है।

राजनाथ ने दावा किया कि एनडीए की सरकार बनेगी। जनता का जो मूड है उसे देखकर तो लगता है कि भाजपा अकेले ही तीन सौ सीट पर कमल खिलाएगी। मायावती, ममता बनर्जी या अन्य किसी और से समर्थन की जरूरत ही नहीं होगी। राजनाथ ने बूथ कैप्चरिंग की आशंका जताते हुए सभी सीटों पर केंद्रीय बल तैनात करने की मांग की। कहा कि अमेठी में राहुल गांधी के बूथ में घुसने की भी आयोग निष्पक्ष जांच करे।

इसी बीच आज देर शाम दिल्ली में संघ के दफ्तर में नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ बैठक की। उन्होंने भाजपा नेता व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से भी मुलाकात की।

पढ़ें: राहुल के मैराथन रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

काशी में राजनाथ संग दिग्गजों ने भरी हुंकार

chat bot
आपका साथी